Home » वायरल न्यूज़ » Lions hunted Lioness when they were suffering from hunger, watch viral video
 

भूख से तड़प रहे शेरों ने शेरनी का किया शिकार, वीडियो में देखें कैसे बेरहमी से उतारा मौत के घाट

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2021, 15:26 IST
Lion killed lioness (Twitter )

जंगली जानवरों का जीवन भी इंसानों की तरह ही सैकड़ों चुनौतियों से भरा होता है. यहां न तो खूंखार शिकारी जानवर अपने आप को सुरक्षित महसूस करते हैं और ना ही कोई छोटा सा शाकाहारी जानवर. शिकारी जानवरों को भी शिकारियों से हमेशा खतरा बना रहता है तो कई बार वह भूख से तड़प-तड़प कर मर जाते हैं ऐसे में वह अपने ही किसी साथी पर हमला कर देते हैं और उसे मारकर खा जाते हैं. एक ऐसा ही वीडियो हमें ट्विटर पर नजर आया जिसमें कुछ शेरों ने एक शेरनी को ही अपना शिकार बना लिया.

भूख से तड़प रहे इन शेरों को जब कुछ नहीं मिला तो उन्होंने एक शेरनी पर ही हमला कर दिया और उसे मारकर खा गए. इस वीडियो को भी कुवैत के ट्विटर यूजर नाजी-अल-तखीम ने अपने अकाउंट से शेयर किया है. ये वीडियो देखकर आप समझ जाएंगे कि इंसान ही इंसान को मौत के घाट नहीं उतार देते बल्कि जानवर भी अपने साथियों की हत्या कर देते हैं. उन्हें वह सब तक करना पड़ता है जब वह भूख से तड़ रहे होते हैं.


वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में तीन शेरों ने एक शेरनी को पकड़ रखा है एक शेर शेरनी को खाने की कोशिश कर रहा है. शेरनी बुरी तरह से तड़प रही है और वह खुद को बनाना चाहती है लेकिन शेरों के चुंगल से वह निकल नहीं पा रही.

इस देश में पड़ा था इतनी भारी अकाल कि इंसानों का मांस खाने लगे थे लोग

तभी एक और शेर वहां आ जाता है उसके बाद चारों शेर मिलकर शेरनी को खाना शुरु कर देते हैं. शेरनी के तड़पने से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता और वह शेरनी को मारकर खा जाते हैं. उन्होंने इस वीडियो को इसी साल जनवरी को शेयर किया था. जिसे अब तक सिर्फ 210 व्यूज मिले हैं वहीं 4 लाइक और एक रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुका है.

OMG: लॉकडाउन हुआ तो ब्वॉयफ्रेंड के साथ रहने चली गई थी युवती, लौटकर घर आई तो उड़ गए होश

First published: 17 July 2021, 15:26 IST
 
अगली कहानी