Home » वायरल न्यूज़ » Lions suffering from hunger made a mistake to attack buffalo, see how the situation in the video
 

भूख से तड़प रहे शेरों से हो गई भैंसे पर हमला करने की गलती, वीडियो में देखें कैसी हुई हालत

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2021, 11:58 IST

हर जंगली जानवर (Wild Animal) के सामने हर दिन नई नई चुनौतियां आती रहती हैं. फिर चाहे वह ताकतवर और जंगल का राजा शेर ही क्यों न हो, या फिर कोई छोटा सा जानवर. किसी को अपना पेट भरने की चिंता सताती है तो किसी को अपनी जान की परवाह होती है. कई बार तो शेर भी अपने शिकार की तलाश में इधर-उधर घूमते रहते हैं और कई कई दिनों तक भूखे रहते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला.

जिसमें भूख से तड़प रहे दो शेर शिकार की तलाश में हैं. जैसे ही उन्हें एक भैंसा नजर आता है दोनों उसपर हमला कर देते हैं लेकिन भैंसे पर हमला करना उनके लिए गलती साबित हुई और उल्टा भैंसे ने शेरों को मजा चखा दिया. वीडियो में दिख रहे दोनों शेर बहुत कमजोर नजर आ रहे हैं जिससे पता चल रहा है कि दोनों शेर कई दिनों से भूखे हैं. जैसे ही शेर भैंसे पर हमला करते हैं भैंसा शेरों पर अपने सींग से हमला कर देता है.


जिससे शेरों को अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागना पड़ता है. दोनों शेर मिल कर भैंसे को घेरते हैं लेकिन उनका हर वार बार बार खाली चला जाता है. ये वीडियो क्लिप बीबीसी अर्थ की डॉक्यूमेंट्री की है. जिसे बीबीसी अर्थ के ही यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है. आखिर में दोनों शेर अपनी योजना में बदलाव करते हैं.

डरावनी चेतावनी: पृथ्वी पर खत्म हो जाएगा इंसानों और पेड़-पौधों का जीवन, केवल कीटाणुओं का होगा साम्राज्य

पहले एक शेर आगे जाता है और दूसरी पीछे से उसपर हमला करता है. एक शेर पीछे से भैंसे पर हमला कर उसकी पूंछ पकड़ लेता है और जमीन पर गिरा लेता है जिससे भैंसा बेहाल हो जाता है और कुछ नहीं कर पाता. उसके बाद दोनों शेर मिलकर भैंसे को अपना शिकार बनाना शुरु कर देते हैं, लेकिन अगले ही पहल भैंसा पूरी ताकत से एक शेर पर वार कर देता है जिससे शेर तिलमिला जाता है और भैंसे को छोड़ देता है. भैंसा खड़ा हो जाता है और दोनों शेरों को रौंद देता है. इस तरह से भैंसा अपनी जान बचाकर निकल जाता है.

नदी किनारे आराम से लेटा था मगरमच्छ तभी तेंदुआ ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 7 March 2021, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी