Home » वायरल न्यूज़ » Lions were trying to hunt giraffe, see how bravely defeated the king of the jungle in the video
 

जिराफ का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे शेर, वीडियो में देखें बहादुरी से कैसे ही जंगल के राजा को मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2021, 10:59 IST
(Twitter )

जिंदगी में किसी भी मुसीबत का बहादुरी से सामना करना आपकी सफलता की गारंटी देता है. लेकिन जरा सी भी लापरवाही जिंदगी को पलभर में समाप्त भी कर सकती है. ये नियम इंसान ही नहीं बल्कि जंगल में भी लागू होते हैं जहां शिकारी जानवर दूसरे जानवरों के पलभर में अपना शिकार बना लेते हैं. लेकिन बहादुरी और हिम्मत से काम लेने वाले जानवर मुश्किल से मुश्किल काम में भी सफल हो जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक जिराफ का शिकार करने की कोशिश कर रहे शेरों को जिराफ ने मात दे दी.

अब अगर जिराफ ने जंगल के राजा को मात दी है तो उसने साहस तो दिखाया ही होगा. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @iftirass से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 3400 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसके साथ ही इस वीडियो को अब तक 28 लाइक्स और 10 रिट्वीट भी मिल चुके हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक शेर शिकार की तलाश में बीच सड़क पर आ गया है. इसी दौरान उसे किसी जानवर के उस ओर आने की भनक लग जाती है.


शेर ये देखकर चौकन्ना हो जाता है और आवाज की दिशा में धीरे-धीरे चलने लगता है. जैसे ही शेर को एक जिराफ आता दिखाई देता है वह तेजी से आगे बढ़ता है. दरअसल, जिराफ के पीछे कई और शेर भी पड़े थे जिस वजह से वह अपनी जान बचाने के लिए वहां से भाग रहा था लेकिन सामने से उसे एक और शेर मिल गया लेकिन जिराफ ने हिम्मत नहीं हारी. वह तेजी से दौड़ता रहा. जैसे ही वह सड़क किनारे पहुंचा शेर ने छलांग लगाकर जिराफ की गर्दन को पकड़ने की कोशिश की.

गहरी नींद में सो रही शेरनी को शेर ने कर दी जगाने की गलती, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

लेकिन जिराफ के बुलंद हौसले ने उसे मात दे दी. जैसे ही शेर ने जिराफ की गर्दन पकड़ने के लिए छलांग लगाई जिराफ ने अपनी आगे वाली टागों पर शेर पर वार कर दिया. टागों की चोट से शेर जमीन पर गिर गया और जिराफ आगे निकल गया. इस तरह से जिराफ की जान बच गई और शेर देखता रह गया.

भूखे शेर ने किया शेरनी पर हमला, वीडियो में देखें कैसे बेरहमी से उतारा मौत के घाट

First published: 23 August 2021, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी