Home » वायरल न्यूज़ » Lions were trying to hunt giraffe, see in the video how life fought till the last breath
 

जिराफ का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे शेर, वीडियो में देखें आखिरी दम तक कैसे लड़ी जिंदगी जंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2021, 13:57 IST
(Twitter )

'मरता क्या न करता' ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी. यानी जब हमें लगता है कि अब सफलता हमारे हाथ से निकलने वाली है तो इंसान कुछ भी करने को तैयार हो जाता है. फिर चाते कोई परीक्षा हो या जिंदगी बचाने का जतन. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. जिसमें एक जिराफ का शिकार करने के लिए पांच शेरों ने एक साथ उसपर हमला कर दिया. अब जिराफ की हालत मरता क्या न करता वाली हो गई कयोंकि एक अकेला जिराफ आखिर पांच शेरों से कब तक मुकाबला करता, लेकिन उसने आखिर तक हार नहीं मानी और शेरों को परेशान करता रहा. लेकिन वह अपनी जान नहीं बचा पाया.

इस वीडियो को भी लाइफ एंड नेचर नाम के ट्विटर अकाउंट से ही शेयर किया गया है. जिसे अब तक 28 हजार 100 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं 59 लाइक्स और 16 रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में पांच शेर शिकार के लिए एक जिराफ पर हमला कर देते हैं. जिराफ अपनी जान बचाने के लिए तेजी से भागता है


जिराफ पूरी ताकत लगाकर वहां से भागने लगता है लेकिन शेर उसके पीछे पड़ जाते हैं और उसके ऊपर चढ़कर उसे जमीन पर गिराने की कोशिश करने लगते हैं इस दौरान जिराफ कई बार शेरों को अपनी लंबी लातों से रौंद देता है जिससे शेर जमीन पर गिर जाते हैं. शेरों की संख्या ज्यादा होने की वजह से जिराफ अपने बचाव में ज्यादा कुछ नहीं कर पा रहा है. वह एक शेर को लात मारकर जमीन पर गिरा देता है तो दूसरा शेर लंबी छलांग लगाकर जिराफ की पीठ पर सवार हो जाता है और उसे जमीन पर गिराने की कोशिश करने लगता है.

तेंदुआ ने घात लगाकर किया हिरण और उसके बच्चे पर हमला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

जिराफ अपनी जान बचाने के लिए दर्द को सहन कर भागता रहता है तभी अन्य शेर जिराफ के पैरों को पकड़ लेते हैं और उसे गिराने की कोशिश करने लगते हैं. अब जिराफ की हालत बहुत खराब हो जाती है और वह रुक जाता है. कुछ ही देर में शेर जिराफ के शरीर को नोंचन लगते हैं और उसे जमीन पर गिरा लेते हैं. जिराफ काफी संघर्ष करता है लेकिन उसका संघर्ष बेकार चला जाता है और उसे अपनी जान से हाथ गंवाना पड़ता है.

जान बचाने के लिए लोमड़ी से भिड़ गई बत्तख, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

First published: 13 September 2021, 13:57 IST
 
अगली कहानी