Home » वायरल न्यूज़ » Little boy walking with porcupine video goes viral
 

इस खतरनाक जानवर के साथ घूमते दिखा छोटा बच्चा, देखें वायरल वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2020, 16:00 IST

Little boy walking with Porcupine: सोशल मीडिया (Social Media) में एक वीडियो (Video) इनदिनों तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक छोटा सा बच्चा (Little Boy) साही (Porcupine) के साथ टहलता दिखाई दे रहा है. इस वीडियो को भारतीय वन विभाग (Indian Forest Officer) के अधिकारी प्रवीन कासवान ने अपने ट्विटर (Twitter) पेज पर शेयर किया है.

इस वायरल वीडियो (Viral Video) में आप देख सकते हैं कि एक छोटा सा बच्चा साही के साथ मस्ती में टहल (Walking) रहा है. बच्चा साही के साथ ऐसे घूम रहा है जैसे वह अपने किसी दोस्त के साथ घूम रहा है. यही नहीं साही भी बच्चे के पीछे-पीछे आसाम से घूम रहा है. बता दें कि साही एक ऐसा जानवर है जिसके शरीर पर कांटे होते हैं किसी मुसीबत के वक्त में साही खुद को कांटों वाले अपने कवच में कैद कर लेता है और जब उसे कहीं जाना होता है तो वह अपने मुंह को कांटों के कवच से बाहर निकाल लेता है. कुछ इलाकों में साही को पर्वती चूहा भी कहा जाता है. साही पर्वतीय इलाकों में पाया जाता है. वहीं कई बार ये झाड़ियों में भी मिल जाता है.


साही के शरीर पर कांटे होने की वजह से कोई भी जानवर उसपर हमला करने से बचता है. इसकी वजह उसके शरीर पर मौजूद नुकीले कांटे होते हैं. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चा आगे-आगे चल रहा है और साही बच्चे के पीछे पीछे तेजी से चल रहा है.

कासवान ने इस वीडियो को पिछले महीने की 17 तारीख को शेयर किया था. तब से इस वीडियो को अबतक 46 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 683 बार इस वीडियो को रीट्वीट किया गया है. इसके अलावा तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर कमेंट भी किया है.

क्रिकेट खेल रहे बच्चे के लिए डॉगी बन गया विकेटकीपर, वीडियो में देखें शानदार नजारा

ये है दुनिया का अनोखा होटल, जिसका होता है हर साल निर्माण, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

ये है पृथ्वी का सबसे खूबसूरत स्थान, जहां जिंदा नहीं रह सकता इंसान

First published: 24 February 2020, 16:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी