Home » वायरल न्यूज़ » Little dog started barking loudly after seeing camel, see in video what happened next
 

ऊंट को देखकर जोर-जोर से चिल्लाने लगता नन्हा डॉगी, वीडियो में देखें जब पास आया तो हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2021, 12:56 IST

कुत्तों को सबसे वफादार जानवर माना जाता है और कई बार तो वह अपने मालिक की जान बचाने के लिए अपनी जान पर भी खेल जाते हैं. आपने कई बार देखा होगा कि जब भी कोई अजनबी अजनबी आपके मोहल्ले में या घर पर आता है तो कुत्ते उसपर जोर-जोर से भोंकने लगते हैं. इसी तरह की हरकत वह तब भी करते हैं जब उन्हेें कोई ऐसा जानवर दिखाई देता है जिसे वह पहली बार या कभी कभी देखते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला.

जिसमें एक कुत्तेे के पिल्ले ने भी कुछ ऐसा ही किया. जब उसे एक ऊंंट दिखाई दिया. इस वीडियो को भी ट्विटर अकाउंट @buitengebieden_  सेे शेयर किया गया है. जिसेे अब तक दो लाख 33 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके है. वहीं 12 हजार से अधिक लाइक्स और करीब 1800 रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुकेे हैंं.


इस वीडियो मेंं देखा जा सकता है कि किसी रेेगिस्तानी पहाड़ी इलाकेे मेंं कुछ मकान बनेे हुए हैं. जहांं खुुलेे स्थान पर एक ऊंट खड़ा हुआ है. ऊंट के सामने एक छोटा सा कुत्ता खड़ा हुआ है. जैसे ही कुत्ता ऊंट को देखता है वह जोर-जोर से भौंकने लगता है. कुत्ते को भौंकता देख ऊंट भी ठहर जाता है और वहां से कहीं नहीं जाता.

झील में मगरमच्छ को बाहर तेंदुआ के रूप में मौत कर रही थी हिरण का इंतजार, वीडियो में देखें कैसे गई जानवर की जान

आमतौर पर ऐसा होता हैै कि जब भी कोई कुत्ता किसी जानवर को देखकर भौंकता है तो उस जानवर को गुस्सा आ जाता है और वह उसपर हमला कर देता है. लेकिन ऊंट ऐसा नहीं करता. वह चुपचाप वहां खड़ा रहता है और कुत्ते के पिल्ले को देखता रहता है. उसके बाद कुत्ते के पिल्ला आश्वस्त हो जाता है कि अब ऊंट उससे कुछ नहीं कहेगा तो वह धीरे-धीरे ऊंट के पास पहुंच जाता है जैसी ही वह ऊंट के पास पहुंचता है ऊंट उससे कुछ नहीं कहता और वह पिल्ले के पास आकर उसके चेहरे को ऐसे चाटने लगता है कि पिल्ला उसका ही बच्चा हो. ऊंट के सा करने से पिल्ला शांत हो जाता है.

चढ़ाई ने नीचे उतरने में हाथी को हो रही थी परेशानी, वीडियो में देखें फिर कैसे लुढ़क कर आया नीचे

First published: 10 August 2021, 12:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी