Home » वायरल न्यूज़ » Lizard slaps Leopard with a tail in Zambia Kainngu Safari Lodge, see in Videe what happened next
 

छिपकली ने तेंदुए को पूंछ से मारा जोरदार थप्पड़, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2020, 12:10 IST

Lizard slaps Leopard with a tail : सोशल मीडिया (Social Media) में इनदिनों एक वीडियो (Video) तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक छिपकली (Lizard) और तेंदुए (Leopard) को देखा जा सकता है. हालांकि ये वीडियो पुराना (Old Video) है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि तेंदुए का एक बच्चा और मॉनिटर लिजार्ड (Monitor Lizard) यानी छिपकली के बीच लड़ाई हो रही है.

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (Indian Forest Service) के अधिकारी (Officer) परवीन कासवान (Praveen Kaswan) ने 5 जनवरी को अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया. इसके बाद इस वीडियो को तमाम यूजर्स (Users) ने देखा और उसे शेयर भी किया. डेली मेल (Daily Mail) की खबर के मुताबिक, ये वीडियो जाम्बिया (Zamia) के कैंगयू सफारी लॉज (Kainngu Safari Lodge) का है.


वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क किनारे तेंदुआ का एक बच्चा छिपकली को बड़े गौर से देखता है. वो बार-बार उस पर पंजे पर मारने की कोशिश करता है. लेकिन छिपकली भी अपने बचाव में तेंदुए के बच्चे को पूंछ से मारने की कोशिश करता है, वो काफी देर तक तेंदुए से लड़ता है लेकिन अंत में वह हार जाता है और तेंदुआ उसे अपने मुंह में उठा लेता है और जंगल की ओर चला जाता है.

बता दें कि मॉनिटर छिपकली पानी में खुद को सुरक्षित महसूस करती हैं. लेकिन वहां पानी नहीं होने की वजह से वह जमीन पर थी और तेंदुए का शिकार बन गई. बावजूद इसके वह तेंदुए से खूब लड़ी और लड़ते-लड़ते हार गई. आखिर में तेंदुआ छिपकली की गर्दन पकड़ता है और उसे उठाकर जंगल में चला जाता है. इस वीडियो को शेयर किए जाने के बाद अबतक करीब 32 हजार व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 2900 लाइक्स मिल चुके हैं. 

इस वीडियो को 560 से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है. डेली मेल की खबर के मुताबिक, इस वीडियो को शूट करने वाले कोस्टा फ्रैंजसाइड्स ने कहा, "छिपकली को पता था कि वह मुसीबत में है और खुद को बचाने के लिए उसने झट से अपनी पूंछ को तेज-तेज हिलाना शुरू कर दिया. बता दें कि उसकी पूंछ बहुत ही शक्तिशाली होती है. छिपकली की नजर से तेंदुआ दूर हो गया तो वो कुछ नहीं कर पाई. नतीजतन पीछे से तेंदुए ने उसकी गर्दन पकड़ ली और ले गया. मुझे यकीन है कि छिपकली नहीं बच पाई होगी. शिकार मुंह में आने के बाद जानवर छोड़ते नहीं हैं."

जिंदगी की आखिरी सांस ले रही थी पत्नी, पति ने थाम लिया हाथ, वीडियो में देखें भावुक कर देने वाला नजारा

Video: 'मोदी को जान से ख़त्म कर देंगे..' पहली कक्षा के बच्चे ने NRC के बदले PM को दी धमकी

पश्चिम बंगाल: ममता राज में महिलाओं से दरिंदगी, TMC नेता ने रस्सी से बांधकर सड़क पर खिंचवाया

First published: 6 February 2020, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी