Home » वायरल न्यूज़ » Madrasa Cleric Stopped Students And Teacher From Singing National Anthem On Independence Day in Maharajganj UP
 

स्वतंत्रता दिवस पर मौलाना की शर्मनाक हरकत, ना खुद गाया राष्ट्रगान और ना बच्चों को गाने दिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2018, 14:18 IST

स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के मौके पर देशभर के स्कूल, कॉलेज और मदरसों में बच्चे और अध्यापक राष्ट्रगान गाते हैं. लेकिन यूपी के महाराजगंज से एक ऐसा वीडियो सामने आया है. जिसे देखकर एक बार फिर मदरसों पर सवालिया निशान उठना तय है. क्योंकि स्वतंत्रा दिवस के मौके पर एक मौलाना ने अध्यापक और स्टूडेंट्स को राष्ट्रगान गाने से रोक दिया.

सोशल मीडिया में ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई इसकी आलोचना कर रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मदरसे में झंड़ारोहण किया जा रहा है. पहले एक मौलाना तिरंगा फहराते हैं. वहां खड़ा एक अन्य शख्स कहता है कि अब राष्ट्रगान होगा तो मौलाना इसका विरोध करने लगते हैं और कहते हैं कि हमारे यहां राष्ट्रगान नहीं होगा और बच्चे सारे जहां से अच्छा.. गाएंगे.

बता दें कि ये वीडियो महाराजगंज के कोल्हुई क्षेत्र का है. वीडियो में देखा जा सकता है कि मौलवी कह रहे हैं कि हमारे यहां राष्ट्रगान जायज नहीं है. वहीं जब उस शख्स ने बच्चों को राष्ट्रगान गाने को कहा तो मौलवी ने उन्हें भी धमकाने की कोशिश की. एक शख्स ने इस वीडियो को यूपी पुलिस के टैग किया है. जिसका जवाब भी यूपी पुलिस ने दिया है.

पुलिस ने रिप्लाई करते हुए लिखा, उ"क्त प्रकरण के सम्बन्ध में थाना कोल्हुई में अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है." बताया जा रहा है कि जब काफी विरोध हुआ तो मदरसे में राष्ट्रगान गाया गया.

इस मामले में पुलिस ने बुधवार रात केस दर्ज कर लिया है और मुख्य आरोपी जुनैद समेत दो अन्य लोगों को गिरफ्तार भी किया है. पुलिस ने उन पर 124A, 153B आईपीसी, राष्ट्रीय गौरव अपमान रोकथाम अधिनियम की धारा 2 और 3, धारा 7 सीएलए और धारा 7 और 67 आईटी ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें- वफादार कुत्ते ने मालिक को नहीं छोड़ा अकेला, एंबुलेंस में बैठकर पहुंचा अस्पताल

First published: 16 August 2018, 14:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी