Home » वायरल न्यूज़ » Malaysian Muslim girl from Klang freestyle Football Moves in Headscarved
 

मुस्लिम लड़की ने बुर्का पहन कर फुटबॉल से किए ऐसे करतब, देखने वाले रह गए दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2018, 10:56 IST

मुस्लिम देशों में महिलाओं पर कई तरह की पांबदियां है. इसके बावजूद कुछ महिलाएं अपना हुनर दिखाने की कोशिश करती हैं. जैसा कि मलेशिया की इस लड़की ने दिखा. दरअसल, मलेशिया में एक मुस्लिम लड़की बर्का पहन कर फुटबॉल के साथ ऐसे करतब दिखाई है कि लोग दांतों तले उंगलियां दबा लेते हैं.

इस लड़की के विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं. बुर्का पहने होने के बावजूद ये ल़ड़की फुटबॉल को अपने पैरोंं से घुमाकर और पीठ पर रख कर लोगों को हैरान कर देती है.

18 साल की ये लड़की मलेशिया के क्लैंग शहर में रहती हैं. जो राजधानी कुआलालंपुर से 40 किलोमीटर दूर है. इस लड़की का मानना है कि उस बुर्के से कोई परेशानी नहीं. उन्हें फुटबॉल से ऐसा करना आम बात लगती है. वो कहती हैं कि मायने ये रखता है कि आप कैसे हैंडल कर पाते हो. चाहे वो बुर्का में हो या फिर किसी और ड्रेस में.

बता दें, मलेशिया में 32 मिलियन लोग मुस्लिम हैं. जो मलेशिया की 60 फीसदी आबादी है. यहां की ज्यादातर मुस्लिम महिलाएं हिजाब में रहती हैं.

उनका मानना है कि इस्लाम खेलने से नहीं रोकता. उन्होंने 2016 में फुटबॉल खेलना शुरू किया था. उन्होंने यूट्यूब में वीडियोज देखकर फुटबॉल की ट्रिक्स सीखीं हैं. उनके फुटबॉल खेलने में उनका परिवार काफी सपोर्ट करता है और फुटबॉल खेलने के लिए प्रोत्साहित करता है. बता दें कि फुटबॉल मलेशिया का सबसे लोकप्रिय खेल है.

ये भी पढ़ें- ये शख्स चलाता है चलती-फिरती 'गधा लाइब्रेरी', मुफ्त में देता है गरीब बच्चों को शिक्षा

First published: 14 July 2018, 10:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी