Home » वायरल न्यूज़ » Man came without wearing shirt in Online hearing in SCI Judge got upset
 

ऑनलाइन सुनवाई के दौरान बिना शर्ट पहने पहुंच गया युवक, फिर फूटा जज साहब का गुस्सा और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2020, 22:28 IST

किसी कोर्ट में अगर कोई शख्स बिना शर्ट पहने पहुंच जाए तो सोचिए जज साहब को कैसा लगा होगा. अगर मामला देश की शीर्ष कोर्ट का हो ते फिर बात ही कुछ और होगी. दरअसल, हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में में सुनवाई के दौरान कुछ ऐसा ही देखने को मिला जहां ऑनलाइन सुनवाई के दौरान एक शख्स बिना कमीज के पेश हो गया. खबरों के मुताबिक, उच्चतम न्यायालय में एक मामले की सुनवाई के दौरान वीडियो-कान्फ्रेंस लिंक पर एक व्यक्ति बिना कमीज पहने पहुंच गया. ये देख जज गुस्सा हो गए.

न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव और न्यायमूर्ति हेमंत गुप्ता की पीठ ने कहा, "वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए सुनवाई करते हुए सात से आठ महीने हो जाने के बावजूद इस प्रकार की चीजें हो रही हैं." बता दें कि सुनवाई के दौरान स्क्रीन पर एक व्यक्ति के कमीज के बिना नजर आने पर पीठ ने कहा, "यह सही नहीं है." बता दें कि न्यायालय में वीडियो-कान्फ्रेंस के जरिए सुनवाई के दौरान इस प्रकार की घटना पहली बार नहीं हुई है.


कोरोना पीड़ित बुजुर्ग को डॉक्टर ने लगाया गले, अब सोशल मीडिया में वायरल हो रही तस्वीर

इससे पहले भी कोर्ट में इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं. बता दें कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण न्यायालय वीडियो-कान्फ्रेंस के जरिए मामलों की सुनवाई कर रहा है. इससे पहले 26 अक्टूबर को भी इसी तरह की एक घटना हुई थी. जब न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली पीठ के सामने एक वकील बिना कमीज पहने दिखाई दिया था. न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा था, "मुझे किसी पर सख्ती बरतना अच्छा नहीं लगता, लेकिन आप स्क्रीन पर हैं. आपको ध्यान रखना चाहिए."

इंडोनेशिया में फूटा ज्वालामुखी, आसमान में चार किलोमीटर तक उठा धुआं, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

न्यायालय में जून में डिजिटल सुनवाई के दौरान एक वकील बिस्तर पर लेटे हुए और टी-शर्ट पहनकर कोर्ट के सामने पेश हो गए थे. जिस पर न्यायाधीश ने नाराजगी जताते हुए कहा था कि सुनवाई की जन प्रकृति को ध्यान में रखते हुए ‘अदालत के न्यूनतम शिष्टाचार’ का पालन किया जाए. उसके बाद उच्चतम न्यायालय ने कहा कि वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए मुकदमों में भाग ले रहे वकील ‘पेश होने योग्य’ नजर आने चाहिए और ऐसी तस्वीरें दिखाने से बचना चाहिए जो उपयुक्त नहीं हैं.

https://www.youtube.com/watch?v=f9riSj6_mlo&t=2s

First published: 1 December 2020, 22:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी