Home » वायरल न्यूज़ » Man from Saudi Arebia riding on a whale shark in Red Sea Video Goes Viral
 

शार्क की पीठ पर बैठकर समंदर के बीचों बीच हैरतअंगेज स्टंट करते दिखा ये शख्स, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2021, 22:59 IST

तमाम लोगों को खतरनाक स्टंट करने का शौक होता है. उस शौक को पूरा करने के लिए वह अक्सर अपनी जान ही दांव पर लगा देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमें एक शख्स शार्क के ऊपर बैठकर समुद्र के बीचोंबीच स्टंट करते नजर आ रहा है. इस वीडियो को देखकर यकीनन आपको भी हैरानी होगी कि कोई इंसान शार्क के ऊपर बैठकर समुद्र में राइडिंग कैसे कर सकता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स व्हेल शार्क के ऊपर बैठकर समुद्र की सैर कर रहा है.

सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये वीडियो सऊदी अरब का है जहां एक शख्स समुद्र में शार्क की सवारी करते हुए नजर आया. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स नाव में सवार है. तभी उसे एक बड़ी सी मछली अपनी ओर आते दिखाई देती है और वह नाव के किनारे आ जाता है. उसके बाद वह नाव के किनारे खड़ा हो जाता है. जैसे ही मछली पास आती है वह उसके ऊपर बैठने की कोशिश करता है लेकिन मछली तेजी से आगे बढ़ जाती है और वह मछली के ऊपर बैठ नहीं पाता.


उसके बाद एक दो सेकेंड में दूसरे मछली भी वहां आ जाता है और वह उसके ऊपर सवार हो जाता है और समुद्र की सैर करने लगता है. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, सउदी अरब के यानबू शहर में लाल सागर में एक शख्स हैरतअंगेज स्टंट करता हुआ दिखाई दिया. जकी-अल-सबाही नाम का यह शख्स समुद्र में अपनी नाव पर साथियों के साथ बैठा हुआ था. इसी दौरान उसकी नाव के पास कई सारी व्हेल शार्क मछलियां आ गईं. इसी दौरान वह अपनी नाव के करीब आई एक व्हेल शार्क पर कूद गया और उसकी पीठ पर बैठ गया. इस दौरान उसके साथी इस पूरी घटना का वीडियो बनाते रहे.

वीडियो में देखा जा सकता है कि नाव के आसपास कई व्हेल शार्क घूम रही हैं और इन्हीं में से एक की पीठ पर ये शख्स बैठा हुआ है. अल-सबाही ने इस दौरान मछली के पंख को पकड़ा हुआ था और वह उसकी सवारी कर रहा था. वीडियो को देखकर लग रहा है कि यह शख्स बेखौफ होकर इस मछली के साथ खेल रहा है. बता दें कि व्हेल शार्क की इस तरह से सवारी करना बेहद आम है और ऐसे कई वीडियो सामने आ आए हैं जिसमें लोग व्हेल शार्क की सवार कर रहे थे. दुनिया की सबसे बड़ी मछली व्हेल शार्क होती है जिसकी लंबाई लगभग 40 फीट तक होती है.

अजब: जिसके घर बारात लेकर पहुंचा दूल्हा वो निकली सगी बहन, जानिए फिर भी क्यों नहीं रुकी शादी

बता दें कि दुनिया के समुद्रों में व्हेल शार्क की आबादी धीरे-धीरे कम हो रही है और इन्हें संरक्षित प्रजातियों की श्रेणी में रखा गया है. इसमें वह प्रजाति आती हैं जो विलुप्त होने के कगार पर होती हैं. इस वीडियो को अब तक 21 लाख से ज्यादा बाद देखा जा चुका है. साथ ही 1400 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वहीं इस वीडियो को एक हजार बार शेयर किया जा चुका है.

Video: गाना सुन गर्लफ्रेंड की याद में फूट-फूटकर रोने लगा बाल कटाने गया युवक, नाई की छूट गई हंसी

First published: 6 April 2021, 22:59 IST
 
अगली कहानी