Home » वायरल न्यूज़ » Man landed into a well to save snake Video Goes Viral
 

सांप को बचाने कुएं में उतरा था ये शख्स, वीडियो में देखें कैसा हुआ उसका हाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 December 2019, 13:10 IST

Snake Viral Video : कुछ लोगों को जानवरों से इतना प्यार होता है कि वह उनके लिए अपनी जान भी दांव लगा देते हैं. इनदिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो में एक शख्स ने भी कुछ ऐसा ही किया. यही नहीं इस शख्स ने एक सांप को बचाने के लिए अपनी ही जान खतरे में डाल दी और वह सांप को बचाने के लिए कुंए में उतर गया.

उसके बाद इस शख्स के साथ क्या है ये आप वीडियो में देख सकते हैं. ये वीडियो केरल का बताया जा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स गहरे कुएं में रस्सी के सहारे उतर रहा है. ये शख्स एक खतरनाक सांप को बचाने की कोशिश कर रहा है. लेकिन सांप को बचाने के दौरान उसके साथ ऐसा हुआ जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी. दरअसल, ये शख्स सांप को बचाने के लिए कुएं में उतर जाता है. वह कुएं में सांप को बड़ी मुश्किल से पकड़ता है.

उसके बाद सांप उस शख्स के शरीर पर लिपट जाता है. बावजूद इसके वह शख्स घबराता नहीं है और सांप को फन पकड़ लेता है. सांप लगातार उससे लिपट रहा है लेकिन शख्स एक हाथ से रस्सी और दूसरे हाथ से सांप का फन पकड़े रखता है. कुछ लोग रस्सी से उस शख्स को ऊपर खींचते लगते हैं, लेकिन जैसे ही वह कुएं के किनारे पर पहुंचा है उसके हाथ से रस्सी छूट जाती है और वह सीधा कुंए में जा गिरता है.

बताया जा रहा है कि सांप को बचाने वाले व्यक्ति का नाम शगिल है और केरल के थिरसुर जिले के पेरमंगलम गांव का रहने वाला है. शगिल वन विभाग में कार्यरत हैं. एक टीवी चैनल के मुताबिक, शगिल ने बताया, जैसे ही मैंने कुएं में सांप को देखा पहले मैंने सोचा कि सांप को जाल से पकड़ा जाए. लेकिन कुआं बहुत गहरा था और सांप लगातार नीचे की ओर बढ़ रहा था. इसके बाद मैंने सोचा कि रस्सी की सहायता से कुएं में उतरा जाए. कुएं में उतरकर मैंने एक लड़की की मदद से सांप को अपनी और खिंचा उसके बाद उन्होंने सांप को पकड़ लिया.

जैसे ही शगिल कुएं के ऊपर आने लगे तो उन्होंने एक स्थानीय को हाथ पकड़ ऊपर खींचने को कहा, हालांकि, सांप के डर से उस शख्स ने ने शगिल का हाथ कसकर नहीं पकड़ा और वह कुएं में गिरे. शगिल ने बताया कि पानी गहरा था जिस चलते उनको और सांप को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. बता दें कि शगिल इस तरह के तमाम खतरनाक काम पहले भी कर चुके हैं.

जिसके चलते वह सांप जैसे खतरनाक जानवरों से नहीं डरते. उन्होंने बताया कि वे सांस की दिक्कत या दम घुटने से नहीं गिरे थे. सांप से भी उन्हें कोई परेशानी नहीं हो रही थी, शगिल ने बताया कि उनकी पकड़ भी मजबूत थी मगर स्थानीय व्यक्ति की गलती के चलते वह कुंए में गिर गए. हालांकि बाद में सांप और शगिल को कुंए से बाहर निकाला गया. उसके बाद सांप को जंगल में छोड़ दिया गया.

ये फल है फलों का राजा, कीमत इतनी कि कोई नहीं कर सकता मुकाबला

इस शख्स के पाद से निकलती है ऐसी जहरीली गैस, मर जाते हैं 6 मीटर दूर के मच्छर

बिल्लियों ने की जहरीले सांप के साथ ऐसी हरकत, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 17 December 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी