Home » वायरल न्यूज़ » Man's wallet lost in Mumbai local train found by police after 14 years
 

14 साल पहले मुंबई लोकल में खो गया था पर्स, अब पुलिस ने पैसे समेत लौटाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2020, 18:29 IST

मुंबई में एक आदमी, जिसने 2006 में लोकल ट्रेन में एक यात्रा के दौरान अपना पर्स और उसमें रखे 900 रूपये खो दिया थे, उसे तब जानकर काफी हैरानी हुई, जब पुलिस ने उसे सूचित किया कि उन्हें 14 साल पहले खोया हुआ उसका बटुआ मिल गया है और उसमें रखी राशी भी. सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि हेमंत पडलक ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-पनवेल लोकल ट्रेन में यात्रा करते समय अपना बटुआ खो दिया था. इस साल अप्रैल में, उन्हें जीआरपी, वाशी से एक कॉल आया, जिसमें बताया गया कि उनका बटुआ मिला है.

हालांकि, वह तब कोरोनो वायरस के कारण लॉकडाउन हुआ था, जिस कारण उस व्यक्ति को अपना बटुए पाने के लिए थोड़ इंतजार करना पड़ा था. वहीं जब लॉक डाउन के नियमों में छूट मिली तो पडल्कर, जो नवी मुंबई टाउनशिप के पास पनवेल के निवासी हैं, वाशी स्थित जीआरपी के कार्यालय गए जहां उन्हें उस पैसे का हिस्सा दिया गया जो बटुए में था.


हेमंत पेडलकर ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा,"उस समय मेरे बटुए में, 900 रूपये थे, जिसमें 500 का नोट भी शामिल था, जिसे बाद में (2016 में) विमुद्रीकृत कर दिया गया था. वाशी जीआरपी ने मुझे 300 लौटा दिए. उन्होंने स्टाम्प पेपर के काम के लिए 100 की कटौती की और कहा कि शेष ₹500 वापस तक मिलेंगे जब वो नए नोट के साथ बदलकर वापस आ जाएंगे."

उन्होंने कहा कि जब वह जीआरपी कार्यालय में गए, तो कई ऐसे थे जो अपने चुराए हुए धन को इकट्ठा करने के लिए आए थे. इसमें कई हजारों नोट थे जो नोटबंदी के दौरान बंद हो चुके थे, और उन्होंने सोचा कि वे इसे वापस कैसे प्राप्त करेंगे. पेडलकर ने कहा कि वह अपने पैसे वापस पाकर खुश हैं.

जीआरपी के एक अधिकारी ने कहा कि पेडलकर के बटुए चुराने वालों को कुछ समय पहले गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने कहा, "हमने आरोपी से पेडलकर के बटुए को बरामद किया, जिसमें 900 रूपये भी रखे थे. हमने 300 रूपये पेडलकर को सौंप दिया और शेष 500 रूपये तब वापस किए जाएंगे जब पुराना नोट बदलकर आएगा उसे वापस कर दिया जाएगा."

नैनीताल में 84 साल बाद दिखा यह लाल रंग का दुर्लभ सांप, कुखरी जैसे होते हैं दांत

Video: फोटोशूट करवा रही थी दुल्हन, तभी हुआ जबरदस्त धमाका... चारों तरफ था तबाही का मंजर

First published: 9 August 2020, 18:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी