Home » वायरल न्यूज़ » many job offers to Unemployed worker touching HANDWRITTEN resume many goes viral after he couldn't afford to print copies
 

प्रिंट कराने के लिए नहीं थे पैसे तो हाथ से लिखा बायोडेटा, अब हो रही नौकरी की बरसात

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2018, 17:22 IST
(file photo )

नौकरी पाने के लिए बायोडेटा का होना बहुत जरूरी होता है. नौकरी निकलने पर कंपनियां लोगों से उनका बायोडेटा मांगती है. जिसमें उनके बारे में सभी जानकारी होती है. हर प्रोफेशन व्यक्ति के पास अपना बायोडेटा होता है. आमतौर पर अधिकतर लोग अपना बायोडेटा अपने ईमेल पर रखते हैं. कहीं भी नौकरी के लिए आवेदन मांगने पर वह तत्काल अपना बायोडेटा भेज देते हैं. या फिर प्रिंट कराकर उसको नियोक्ता को सौंप देते हैं.

लेकिन एक शख्स इतना गरीब था कि उसके पास बायोडेटा की फोटो कॉपी या प्रिंट निकलवाने के भी पैसे नहीं थे. लेकिन उस शख्स ने इसके बाद भी हार नहीं मानी. उसने अपने हाथ से ही बायोडेटा लिख डाला. जिसके बाद उसकी किस्मत बदल गई. उस पर नौकरियों की बारिश होने लगी है. शख्स का नाम Carlos Duarte है. वह अर्जेंटीना का रहने वाले वाला है.

21 साल के Carlos Duarte को एक कैफे में नौकरी के आवेदन के लिए अपना बायोडेटा भेजना था. लेकिन Carlos Duarte के पास बायोडेटा प्रिंट कराने तक के पैसे नहीं थे. पैसे ना होने की स्थिति में Carlos Duarte ने अपने हाथ से बायोडेटा लिख डाला.

शुरुआत में उसको लगा कि हाथ से बायोडेटा लिखने पर उसका मजाक बनाया जाएगा. लेकिन जब Carlos Duarte का हाथ से लिखा बायोडेटा उसकी महिला दोस्त Eugenia Lopez ने देखा, तो वह देखकर प्रभावित हो गई. उसने फौरन Carlos Duarte के हाथ से लिखे बायोडेटा को फेसबुक पर शेयर कर दिया.

महिला दोस्त Carlos Duarte के हाथ से लिखे बायोडेटा से खासी प्रभावित हुईं. Carlos Duarte ने बायोडेटा लिखने में दो अलग अलग रंग की पेन का इस्तेमाल किया. पूरा पन्ना साफ सुधरा लिखा था. देखते ही देखते Carlos Duarte का बायोडेटा सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. फेसबुक पर Eugenia Lopez की पोस्ट को 19 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले हैं. वहीं उसे कम से कम 10 हजार बार साझा किया जा चुका है.

फेसबुक पर वायरल होने के बाद Carlos Duarte के हाथ से लिखने की कहानी मीडिया में भी सुर्खियों में आ गई. वह देखते ही देखते लोकप्रिय हो गए. कई कैफे और रेस्त्रां से Carlos Duarte को नौकरी के ऑफर देने शुरू कर दिए. Carlos Duarte ने इसके लिए अपनी महिला दोस्त को श्रेय दिया है. उन्होंने कहा है कि वो इसके लिए उनके शुक्रगुजार हैं.

ये भी पढ़ें- जब समंदर में उतरा प्लेन तब यात्रियों की ऐसे बची जान...देखें वीडियो

First published: 28 September 2018, 17:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी