Home » वायरल न्यूज़ » Mommy Mouse rescues its baby from Snake mouth watch viral video
 

अपने बच्चे को बचाने के लिए सांप से भिड़ गई चुहिया, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2020, 20:29 IST

मां आखिर मां होती है, फिर चाहे वह इंसान (Human) की हो या फिर किसी जानवर (Animal) की. मां (Mother) के इस प्यार दुलार (Love-Affection) के किस्से आपने भी सुने होंगे. यही नहीं कई बार आपने इन्हें अपनी आंखों से भी देखा होगा. सोशल मीडिया में ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक बार फिर से आप किसी मां के अपने बच्चे के प्रति प्यार को महसूस कर सकते हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक चुहिया यानी मादा चूहा अपने बच्चे की जान बचाने के लिए जहरीले सांप से भिड़ गया.

दरअसल, सांप ने चुहिया के बच्चे का शिकार करने के उद्देश्य से पकड़ लिया है. जैसे ही सांप ने चुहिया के बच्चे को अपने मुंह से पकड़ा वैसे ही चुहिया सांप के पीछे पड़ गई. वीडियो में देखा जा सकता है कि चुहिया के बच्चे को मुंह में लेकर सांप आगे-आगे दौड़ रहा है वहीं पीछे-पीछे चुहिया भी भाग रही है. चुहिया बार-बार सांप की पूंछ में काट लेती है जिससे सांप उसके बच्चे के छोड़ दे लेकिन सांप चुहिया के बच्चे को नहीं छोड़ता वहीं चुहिया भी हार मानने वाली नहीं है और लगातार सांप का पीछा करती रहती है.


दुनिया के सबसे खतरनाक रेलवे ट्रैक, जहां सफर के दौरान कांप जाती है यात्रियों की रूह

जब सांप की पूंछ पर चुहिया के हमले हद से ज्यादा बढ़ जाते हैं तो वह बच्चे के छोड़ देता है और अपनी जान बचाकर भागने लगता है. इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'अगर आपने मां का साहस नहीं देखा तो यहां देख सकते हैं कि कैसे वो सांप के मुंह से अपने बच्चे को बचा लाती है. अविश्वसनीय!

मालिक को बचाने के लिए तीन शेरों से भिड़ गया कुत्ता, दुम दबाकर भागे मैदान छोड़कर

दुनिया के अजीबो-गरीब घर, कहीं पानी में तो कहीं पहाड़ के नीचे रहते हैं लोग

वीडियो में आप देख सकते हैं कि पहले किसी तरह से चुहिया सांप की पूंछ पर वार करती है. वो उसके मुंह की ओर बढ़ती जाती है ताकि अपने बच्चे को बचा सके. वो लगातार उसपर वार करती रहती है. फिर सांप खुद ही उसे छोड़कर चला जाता है. सांप मां के साहस के आगे हार जाता है. इस वीडियो को अब तक 27 हजार 500 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं इस वीडियो को 3600 से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. 718 बार इस वीडियो को रिट्वीट किया जा चुका है. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दी है.

VIDEO: उड़ान भरने को तैयारी था विमान तभी मधुमक्खियों ने कर दिया हमला और फिर...

 

First published: 1 December 2020, 20:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी