Home » वायरल न्यूज़ » Mongoose and Snake fight, see in video how Weapon saved his life
 

सांप पर हमला करना नेवला को पड़ गया भारी, वीडियो में देखें कैसे पड़ गए जान बचाने के लाले

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2021, 8:59 IST
Mongoose Vs Snake (Social Media)

सांप और नेवला की दुश्मनी तो जग जाहिर है. आप भी दोनों की दुश्मनी के बारे में अच्छे से जानते होंगे कि जहां भी किसी नेवला की नजर किसी सांप पर पड़ जाती है वह हर काम छोड़कर उसे मारने के लिए टूट पड़ता है. वहीं सांप अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागता नजर आता है. लेकिन आज हमें सोशल मीडिया में एक ऐसा वीडियो मिला. जिसमें एक नेवला को सांप पर हमला करना भारी पड़ गया. फिर क्या था यहां नेवला को अपनी जान बचाने के लिए मैदान छोड़कर भागना पड़ा.

इस वीडियो को कर्नाटक वॉयस नाम के एक यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है जिसे अब तक 15 लाख 66 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी स्थान पर एक सांप को देखकर एक नेवला उसे मारने के लिए पहुंच जाता है. जैसे ही नेवला सांप पर हमला करने की कोशिश करता है. सांप नेवला के ऊपर लिपट जाता है. सांप पूंछ की ओर से नेवला के ऊपर लिपटा हुआ दिखाई दे रहा है.


जब वह नेवला को अपनी पूंछ से लपेट लेता है तो वह उसे खींचकर ले जाने लगता है. अब नेवला अपनी जान बचाने के लिए भागने की कोशिश करता है लेकिन सांप के चुंगल में फंसा नेवला बेबस होकर एक ही स्थान पर पड़ा रहता है. वह तमाम कोशिशें करने के बाद भी वहां से भाग नहीं पाता. वहीं सांप भी नेवला को अपनी ओर खींचता है और उसे अपनी पूंछ से लपेट कर खींचकर ले जाना चाहता है.

पेड़ पर एक साथ लटके दिखे सैकड़ों सांप, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

मगर नेवला भी कम नहीं है वह भी अपनी पूरी ताकत लगाता है कि किसी तरह से सांप को झाड़ियों के बीच खींचकर ले जाए और सांप उसे छोड़ दे. कुछ देर कोशिश करने के बाद नेवला कामयाब हो जाता है वह सांप को झाड़ियों के बीच खींचकर ले जाता है.

25 साल की महिला ने दिया नौ बच्चों को जन्म, सभी का स्वास्थ्य देख डॉक्टर रह गए दंग

First published: 6 May 2021, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी