Home » वायरल न्यूज़ » Monkey and Cobra Fighting caught in camera Video goes viral
 

बंदर को डसने की कोशिश किंग कोबरा को पड़ी भारी, वीडियो में देखिए आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2020, 14:10 IST

Monkey and Cobra fight: आपने सांप (Snake) और नेवला (Mongoose) की लड़ाई (Fight) के बारे में तो सुना होगा, साथ ही कई बार वीडियो (Video) भी देखे होंगे. लेकिन क्या कभी किसी कोबरा (Cobra) को बंदर (Monkey) से लड़ते देखा है. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक कोबरा बंदर से लड़ता (Cobra and Monkey Fight) दिखाई दे रहा है. इस वीडियो को सोशल मीडिया में काफी पसंद किया जा रहा है. कोबरा और बंदर की लड़ाई देखकर यकीनन आप भी हैरान रह जाएंगे.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बंदर कोबरा के सामने बैठा है. कोबरा बारबार बंदर को डसने की कोशिश करता है, लेकिन बंदर उछलकर दूर हट जाता है. कोबरा बारबार ऐसा करता है, लेकिन कामयाबी नहीं मिलती. बंदर कोबरा को खूब परेशान करता है. कई बार तो ऐसा लगता है जैसे कोबरा बंदर को डर ही लेगा लेकिन अपनी होशियारी के दम पर बंदर बारबार बच जाता है. करीब दो मिनट के इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा (IFS Officer Susanta Nanda) ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है.


भारत में एक ऐसी जगह जहां बिना पेट्रोल-डीजल के चलती हैं गाड़ियां

उत्तराखंड में मौजूद है एक ऐसा अजीबो गरीब पेड़, छूते ही करने लगता है इंसानों की तरह हरकत

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे किंग कोबरा बंदर पर अटैक करने के लिए सामने आ जाता है और बंदर किस तरह उससे लड़ता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कोबरा अचानक बंदर के सामने आ जाता है, और उस पर अटैक करने लगता है. बंदर उससे भिड़ पड़ता है. कोबरा ने हमला किया तो बंदर ने भी बड़ी समझदारी से पलटवार किया. वीडियो में देखा जा सकता है कि आखिर में बंदर से परेशान होकर कोबरा जाने लगता है, लेकिन तभी बंदर कोबरा की पूंछ पकड़ लेता है. उसके बाद वीडियो खत्म हो जाता है.

मगरमच्छों के बीच हुई जबरदस्त लड़ाई, वीडियो में देखें फिर आगे हुआ क्या

एक ATM ऐसा भी जो पैसे नहीं बल्कि देता है सोना

लेकिन बंदर सामने कोबरा की हार का ये वीडियो सोशल मीडिया में लोगों को खूब हैरान कर रहा है. यूजर्स इस वीडियो पर अपनी-अपनी राय दे रहे हैं. आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, "बंदर किंग कोबरा से लड़ रहा है और विजयी हो रहा है. जंजीरों और पिंजरों से मुक्त किया जाए. जंगल ही उनकी सही जगह है."

लड़की की पुलिस में लगी नौकरी तो प्रेमी से बना ली दूरी, लड़के ने की मिन्नतें तो पेड़ से बांधकर जला दिया जिंदा

सुशांत नंदा ने इस वीडियो को 3 जून को शेयर किया था, जिसे अब तक 18 हजार से ज्यादा व्यूज और एक हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वहीं ढाई सौ से ज्यादा बार इस वीडियो को रीट्वीट किया जा चुका है. यूजर्स इस वीडियो को देखकर तमाम तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.

हिरण को निगलने की कोशिश कर रहा था विशालकाय अजगर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कोरोना वायरस: 2000 किलोमीटर पैदल चल अपने घर पहुंचा था शख्स, फन फैलाए खड़े काल ने ले ली जान

First published: 4 June 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी