Home » वायरल न्यूज़ » Monkey's baby fell in a well, see in video how baby pull out from the well
 

कुंआ में गिर गया बंदर का बच्चा, वीडियो में देखें निकालने के लिए अपनाई ये तरकीब

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2021, 9:58 IST
Monkey's baby falls in the well (Social Media)

बंदर की शरारत तो आपने देखी ही होगी. बंदर पेड़ पर हो या किसी मकान की छत पर, हर जगह वह उछल कूद कर मस्ती करते हैं लेकिन कई बार तो वह इंसानों के लिए मुसीबत भी पैदा कर देते हैं. बंदर अपने बच्चों से बेहद लगाव रखते हैं. जब भी कोई बंदर के बच्चे के पास आने की कोशिश करता है तो बंदर उसपर काटने के लिए टूट पड़ता है. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा वीडियो मिला. जिसमें बंदर के अपने बच्चों के प्रति लगाव को देखा जा सकता है.

इस वीडियो को @hopkingBRFC नाम के एक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को शेयर करने के बाद ये वायरल हो गया. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि बंदर का एक बच्चा कुंआ में गिर गया. बच्चे के कुंआ में गिरने से उसकी मां बहुत परेशान है और वह कुंआ के किनारे इधर-उधर घूम रही है. वीडियो में आप एक मां का दर्द भी समझ सकते हैं कि जब किसी मां के बच्चे पर कोई चोट पहुंचती है तो मां कितना तड़पती है.


बंदरिया कुंए के किनारे पर तेजी से भागती है और जोर-जोर से चिल्ला रही है. कुंए में गिरा बच्चा भी बाहर निकलने के लिए तड़प रहा है. लेकिन कुंआ से बाहर नहीं निकल पा रहा. वहीं बंदरिया भी ये समझ नहीं पा रही है कि वह अपने बच्चे को बाहर कैसे निकाले. तभी उसे एक तरकीब सूझती है और उसके बाद वह जो करती है वह वाकई काबिले तारीफ है. अपने बच्चे को कुंआ से निकालने के लिए बंदरिया को जब कोई उपाय नहीं सूझता तो वह कुंआ से अपने बच्चे को खुद ही निकालने की कोशिश करती है.

क्रैन से लटकाकर 30 मीटर की ऊंचाई से गिराई कार, हैरान कर देगी वजह

इसके लिए वह कुंआ में नीचे लटक जाती है. जैसे कोई शख्स पेड़ से नीचे लटक रहा हो या कुंआ में कोई रस्सी. जिससे उसकी पूंछ बच्चे तक पहुंच जाए और बच्चा पूंछ को पकड़कर लटक जाए. जिससे वह अपने बच्चे को ऊपर खींच सके. बंदरिया कुंआ में लटक जाती है और जैसे ही उसकी पूंछ बच्चे तक पहुंचती है बच्चा अपनी मां की पूंछ पकड़कर लटक जाता है और बंदरिया अपने बच्चे को बाहर खींच लेती है. इस वीडियो को 19 अप्रैल की शाम को शेयर किया गया था जिसे अब तक 9200 से ज्यादा व्यूज और 700 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

नदी किनारे घूम रहे थे हाथी तभी इस शख्स ने दी आवाज, वीडियो में देखें फिर कैसे दौड़ते हुए आए गजराज

First published: 20 April 2021, 9:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी