Home » वायरल न्यूज़ » Monkey was trying to climb the tree, watch in the video what happened when mother pulled her legs
 

पेड़ पर चढ़ने की कोशिश कर रहा था बंदर का बच्चा, वीडियो में देखें मां ने पैर पकड़कर खींचा से हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2021, 14:28 IST

आपने कई बार बंदरों (Monkey) को शरारत करते देखा होगा. जैसे इंसानों (Humans) के बच्चे (Children) शरारत करते हैं वैसे ही बंदर के बच्चे (Monkey Baby) भी बहुत शरारत करते हैं. वह जैसे ही अपने मां-बाप से दूर होते हैं शरारत करना शुरु कर देते हैं. कई बार तो वह अपने मां बाप के सामने भी शरारत करने लगते हैं. सोशल मीडिया (Social Media)में एक ऐसा ही वीडियो इनदिनों तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. जिसमें बंदर के एक बच्चे को अपनी मां (Monther) के साथ बैठे देखा जा सकता है.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पेड़ की डाल पर एक बंदरिया अपने बच्चे को लेकर बैठी हुई है. तभी उसका बच्चा पेड़ पर चढ़ने लगता है. बंदरिया तुरंत बच्चे की टांग पकड़कर खींच लेती है. फिर क्या था बच्चा अपनी मां के गले में लटक जाता है और मस्ती करने लगता है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रदीप कुमार एन ने अपने ट्विटर हैंडल से रिट्वीट किया है. इस वीडियो को कल्याणी शर्मा (Kalyani Sharma) नाम की एक ट्यूटर यूजर (Twitter User) ने शेयर किया था.


वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था, मां की भाषा पूरी दुनिया में एक जैसी होती है. वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चा जब अपनी मां के पास आ जाता है तो कभी उसके चेहरे को चूमता हो तो कभी उसके माथे पर चूमने लगाता है. बंदरिया भी बड़े आराम से अपने बच्चे का प्यार देखती रहती है.

पेड़ पर लगे फल देखकर हाथी के बच्चे के मुंह में आ गया पानी, वीडियो में देखें कैसे की फलों की चोरी

ये वीडियो को पिछले साल मई में शेयर किया गया था. जिसे अब तक 18 हजार 500 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसके साथ ही इस वीडियो को 1600 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वहीं इस वीडियो को अब तक 359 बार रिट्वीट किया जा चुका है. तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं.

इस हाथी की समझदारी देखकर हैरान रह जाएंगे आप, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

First published: 13 January 2021, 14:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी