Home » वायरल न्यूज़ » Mother Leopard brings down a Leopard to save its cub video goes viral
 

बच्चे को बचाने के लिए तेंदुआ से भिड़ गई मां, वीडियो में देखें पेड़ पर चढ़कर कैसे बचाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2021, 13:57 IST
Leopard (Twitter)

जंगल का जीवन बेहद अनोखा होता है. जहां हर जानवर दूसरे को अपना शिकार बनाकर जिंदा रहता है. इन जानवरों का जीवन दूसरों को अपना शिकार बनाकर ही चलता है. इसी बीच सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक मां अपने बच्चे के बचाने के लिए तेंदुआ से भिड़ जाती है. ये वीडियो आपको मां के प्यार की मिसाल भी देता है जो हमें सीख देता है कि हमें अपनी मां की हर हाल में सेना करनी चाहिए क्योंकि दुनिया में मां ही एक ऐसी इंसान होती है जो अपने बच्चों को सबसे ज्यादा प्यार करता है फिर चाहे वो इंसान हो या कोई जानवर या फिर पक्षी.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तेंदुआ मां एक दूसरे तेंदुए से अपने बच्चे को बचाने के लिए भिड़ जाती है. सोशल मीडिया में इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है, यूजर इस वीडियो जमकर अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने कैप्शन में लिखा, 'हवाई लड़ाई जो सिर्फ मां ही लड़ सकती है… मां सहजता से एक तेंदुए से अपने शावक को शिकार बनने से बचाने की कोशिश करती है.'


वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तेंदुआ दूसरे तेंदुआ के बच्चों पर हमला कर देता है जब वह एक पेड़ की डाल पर बैठे थे. तभी मां तेंदुआ का नजर उस पर पड़ जाती है और वह दूर से दौड़ते हुए आती है और पेड़ पर चढ़ जाती है और तेंदुआ से भिड़ जाती है. वह तेंदुआ को तब तक नहीं छोड़ती जब तक कि वह उसे खींचकर पेड़ से नीचे नहीं गिरा लेती.

छप्पर में फंसे कोबरा को देखकर युवक को आ गई दया, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मां तेंदुआ दूसरे तेंदुआ को पेड़ से नीचे गिरने के दौरान भी नहीं छोड़ती. इस वीडियो को अब तक 14 हजार 600 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं इस वीडियो को अब तक 1000 से ज्यादा लाइक्स, 120 रिट्वीट भी मिल चुके हैं. साथ ही तमाम यूजर्स ने इस वीडियो को देखने के बाद अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. 

इस शख्स ने आलसी भैंस का इस तरह किया इलाज, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

First published: 18 July 2021, 13:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी