Home » वायरल न्यूज़ » Mother lioness crying bitterly When her child died, you will get emotional after watching the video
 

शेर के बच्चे की हो गई मौत तो बिलख-बिलखकर रोने लगी मां, वीडियो देख भावुक हो जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2021, 8:58 IST

जानवर हो या कोई इंसान हर कोई अपने बच्चों से बेहद प्यार करता है. लेकिन मां की ममता के आगे हर किसी का लगाव फीका पड़ जाता है. बच्चों की खातिर मां अपने हर दुख-दर्द को भूल जाती है. जब भी बच्चों पर किसी तरह की मुसीबत आती है तो वह बुरी तरह से परेशान हो जाती है और उनकी मौत पर वह बुरी तरह से टूट जाती है. जंगल का राजा शेर भी अपने बच्चों की मौत से दुखी हो जाता है. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो मिली. जिसमें शेर के बच्चे की मौत पर शेरनी शोक में डूब गई. इस वीडियो को देखकर यकीनन आपकी आंखों में भी आंसू आ जाएंगे.

क्योंकि बच्चे की मौत पर शेरनी ने जिस तरह से करुण कृदन किया वह किसी भी आंखों को नम कर सकता है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी मैदान में एक शेरनी तेजी से दौड़ती चली जा रही है. वह अपने लड़खड़ाते पैरों से इतनी तेजी से चल रही है कि पलक झपकते ही अपने गंतव्य तक पहुंच जाए. कुछ सेकंड में वह शेर के एक बच्चे के पास पहुंच जाती है जो शायद उसी का बच्चा है. बच्चा मरी हुई हालत में जमीन पर पड़ा हुआ है. शेरनी उसे देखकर एक दम से दंग रह जाती है और उसे सूंघने लगता ही.


शेरनी काफी देर से जमीन पर पड़े बच्चे को सूंघती रहती है लेकिन बच्चे के शरीर में किसी तरह की हरकत नहीं होती जिसे देखकर शेरनी समझ जाती है कि उसका बच्चा अब इस दुनिया में नहीं रहा. उसके बाद शेरनी इतनी जोर-जोर से दहाड़ने लगती है सुनने वालों के भी आंसू निकल आए. तभी उसके पास उसका दूसरा बच्चा भी आ जाता है और वह भी अपने भाई को देखकर भावुक हो जाता है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी दूसरे जानवर को देखकर हमेशा हमला कर देने वाली शेरनी आज सामने शिकार को देखकर एकदम बेबस खड़ी नजर आ रही है.

OMG: अपनी सास के लिए ब्वॉयफ्रेंड ढूंढ रही है ये बहू, मात्र 2 दिन साथ गुजारने वाले को मिलेंगे 72 हजार रुपये

क्योंकि शेरनी से कुछ दूरी पर तीन जिराफ खड़े हैं जो शेरनी को एकटक देख रहे हैं आज उन्हें शेरनी से डर नहीं लग रहा हालांकि कि वह उसका दुख बांटने के लिए शेरनी के पास आने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं. लेकिन उसके दुख को समझ सकते हैं इसीलिए वह दूर खड़े होकर उसे देख रहे हैं.

हाथी का शिकार करने की कोशिश कर रहा था शेर, वीडियो में देखें गजराज ने कैसे सिखाया सबक

First published: 17 July 2021, 8:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी