Home » वायरल न्यूज़ » MP Police's ASI Santosh Sen helped accident victims lifting them video goes viral
 

खाकी का ऐसा रूप हमेशा देखने को नहीं मिलता! घायल महिला मजदूर को पुलिसकर्मी ने उठाया और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2020, 10:29 IST

आपने अक्सर पुलिस (Police) का खौफनाक रूप ही देखा होगा. जो गरीबों या किसी कमजोर पर अपना रौब झाड़ते दिखते होंगे. लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) में इनदिनों एक वीडियो तेजी से वायरल (Video Viral) हो रहा है. जिसमें आपको पुलिस का अलग ही रूप देखने को मिलेगा. जिसे देखकर यकीनन आप यही कहेंगे खाकी का ऐसा रूप हमेशा देखने को नहीं मिलता! या फिर कहेंगे इंसानियत (Humanity) अभी बाकी है. दरअसल, ये वीडियो मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) का है. जहां एक पुलिसकर्मी (Policeman) ने सबका दिल जीत लिया.

सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने भी इस पुलिसकर्मी की जमकर तारीफ की है. दरअसल, मंगलवार को जबलपुर से 35 किलोमीटर दूर घुघरी गांव के पास लोडिंग वाहन खाई में पलट गया. इस वाहन में 36 मजदूर सवार थे. जिनमें से 27 बुरी तरह से घायल हो गए. घायलों में 12 साल से लेकर 60 साल तक के लोग शामिल थे. सभी को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज लेकर जाना था, लेकिन स्ट्रेचर कम पड़ गए. ऐसे में चरगवां थाने के एएसआई संतोष सेन ने ऐसा काम किया कि उन्होंने सबका दिल जीत लिया. 


संतोष सेन ने घायलों को अपने कंधे पर उठाकर मेडिकल कॉलेज की कैजुअल्टी तक पहुंचाया. यही नहीं साथी पुलिसकर्मियों ने भी उनका पूरा साथ दिया और अन्य घायलों को गोद में उठाकर अस्पताल पहुंचाया. चौंकाने वाली बात यह है कि संतोष सेन की उम्र 57 साल है. साल 2006 में एक बड़े हादसे का शिकार होने के बावजूद वह पूरी तरह फिट हैं. बता दें कि 14 साल पहले नरसिंहपुर में पवन यादव नाम के गुंडे ने उनके दाहिने कंधे पर गोली मार दी थी. इसके चलते उनका दाहिना हाथ ठीक तरह से काम तक नहीं कर पाता. लेकिन उनकी इस बहादुरी का वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिय यूजर्स ने उन्हें सलाम कर रहे हैं.

सात साल के बच्चे ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 1 मिनट में मारे 500 से ज्यादा पंच

विमान के कॉकपिट में महिला पायलट को देखकर हक्का बक्का रह गई आंटी, जानिए फिर कहा क्या?

एएसआई संतोष सेन के इस जज्बे को पहचानने वालों में सोशल मीडिया के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हो गए हैं. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से घटना का जिक्र करते हुए लिखा, “एएसआई संतोष सेन पर पूरे मध्य प्रदेश को गर्व है! संतोष जी युवा पुलिसकर्मियों के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं. उनके जैसे लोग समाज को दिशा दिखाने का कार्य करते हैं. मैं उनके जज़्बे को प्रणाम करता हूं, उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और हार्दिक अभिनंदन करता हूं.” बता दें कि जबलपुर रेंज के आईजी भगवत सिंह चौहान ने बुधवार को एएसआई संतोष सेन सहित पांचों पुलिस कर्मियों को प्रशंसा पत्र देते हुए एक-एक हजार रुपए के पुरस्कार से सम्मानित किया. यही नहीं इससे पहले जबलपुर के एसपी ने भी सभी पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया था.

शार्क को देखते ही कुत्ते ने लगा दी समुद्र में छलांग, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या?

First published: 19 November 2020, 10:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी