Home » वायरल न्यूज़ » Mumbai Police promotes road safety with Hulk wearing a helmet
 

मुंबई पुलिस ने लोगों को जागरुक करने के लिए अपनाया अनोखा तरीका, जमकर हो रही है तारीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2018, 16:57 IST

सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए पुलिस तरह-तरह के तरीके अपनाती है. मुंबई पुलिस ने भी एक नायाब तरीका अपनाया, जिससे लोग बाइक चलाते वक्त हेलमेट का इस्तेमाल करने पर जोर दें. मुंबई पुलिस ने इसके लिए जो तरीका अपनाया वो बहुत ही दिलचस्प है.

दरअसल, मुंबई पुलिस ने पुलिस ने इसके लिए एक काल्पनिक हीरो द हल्क की की तस्वीर का सहारा लिया. जो हेलमेट पहने हुए हैं. पुलिस ने इस तस्वीर को अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है.

मुंबई पुलिस ने इस तस्वीर के साथ लिखा है, ”कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने ताकतवर है, लेकिन हेलमेट पहनना कभी मत भूलें.” बता दें कि मुंबई पुलिस ने जिस काल्पनिक हीरो द हल्क का लोगों को हेलमेट के प्रति जागरुक करने के लिए प्रयोग किया है वो काल्पनिक तस्वीर थोर फिल्म से ली गई है.

मुंबई पुलिस का ऑनलाइन तरीके से लोगों को हेलमेट और सड़क नियमों के प्रति जागरुक करना वाकई लोगों के लिए आकर्षण बना हुआ है. इसे लेकर तमाम यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं.

लोगों की ये प्रतिक्रियाएं बताती हैं कि मुंबई पुलिस का ये नायाब तरीका लोगों पर काम कर रहा है. अहमद सिद्दीकी नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि पुलिस का ये तरीका वाकई बहुत इनोवेटिव है जिसे लोग जरूर अपनाएंगे. वहीं पंकज नाम के एक यूजर ने इसे सबसे अच्छा उदाहरण बताया है.

ये भी पढ़ें- Video: बुर्का पहन कर विरोध जता रही महिला से लिपट पड़ी महिला अधिकारी और देखते रह गए लोग

First published: 6 August 2018, 16:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी