Home » वायरल न्यूज़ » Nag and Nagin were fighting on the roof of the house, see in the video what next
 

घर की छत पर लड़ रहे थे नाग और नागिन, वीडियो में देखें जब आंगन में गिरे तो परिवार ने किया क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2021, 11:59 IST
Snake fight (Twitter )

बरसात के दिनों में सांप निकलना आम बात हो जाती है. जंगल में ही नहीं बल्कि बारिश से बचने के लिए सांप घरों तक पहुंच जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक मादा और नर सांप एक घर की छत पर पहुंच गए. जहां दोनों आपस में भिड़ गए और उसके बाद जो हुआ वह देखने लायक था. दरअसल, भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी रुपिन शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें एक नाग और एक नागिन एक घर की छत पर लड़ते देखे जा सकते हैं.

इस वीडियो को अब तक डेढ़ सौ से अधिक व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 16 लाइक्स और छह रिट्वीट भी मिल चुके हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी स्थान पर दो सांप एक घर की छत पर आपस में लड़ रहे हैं. दोनों सांप आपस में एक दूसरे में लिपटे हुए हैं. उन्हें देखकर किसी की भी चीख निकल सकती है. तभी सांप लड़ते लड़ते घर के आगे पड़ी खपरैल पर आ जाते हैं और नीचे की ओर लटकने लगते हैं.


सांपों को लड़ता देख परिवार के लोग डर जाते हैं. वीडियो में सुना जा सकता है कि परिवार के कुछ लोग कह रहे हैं कि सांप को मारो मत. सांप काफी देर तर खपरैल से नीचे लटककर लड़ते रहते हैं जिससे परिवार खौफ में आ जाता है. लड़ते लड़ते दोनों सांप कई बार तो खपरैल के ऊपर चले जाते हैं लेकिन दोनों आपस में रस्सी की तरह उलझे हुए हैं तभी अचानक से दोनों सांप जमीन पर आकर गिर जाते हैं. जैसे ही सांप जमीन पर गिरते हैं परिवार के लोगों की चीख निकल जाती है. उसके बाद दोनों सांप अलग अलग होकर एक बार फिर से लड़ने लगते हैं.

सावधान: इन राशियों के लोगों के लिए अपशगुन है काला धागा, जिंदगी में आ जाती है उथल-पुथल

दोनों सांपों के अपने आंगन में देखकर परिवार के सदस्य उन्हें भगाने के लिए चिल्लाते हैं लेकिन सांप वहां से नहीं जाते और लगातार लड़ते रहते हैं. दोनों सांप काफी देर तक घर के आंगन में ही लड़ते रहते हैं उसके बाद क्या हुआ ये इस वीडियो में नहीं है. लेकिन देखने से अनुमान लगाया जा सकता है कि सांप काफी देर तक लड़ने के बाद जब थक गए होंगे तभी वहां से गए होंगे या फिर वन विभाग के कर्मचारियों को सूचना देने के बाद सांप को वहां से हटाया गया होगा.

हिरण का शिकार कर रहा था शेरों का झुंड़ तभी मगरमच्छ ने कर दिया पीछे से हमला और फिर...

First published: 14 August 2021, 11:59 IST
 
अगली कहानी