Home » वायरल न्यूज़ » New Born baby of Rhinoceros trying to stand on its own feet video goes viral
 

पैदा होते ही चलने की कोशिश कर रहा था गैंडे का बच्चा, फिर मां ने किया ऐसा काम देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2020, 15:10 IST

New Born Rhinoceros Video: दुनिया की हर मां (Mother) अपने बच्चों को बेहद प्यार करती है, फिर चाहे वो इंसान (Human) की मां हो या फिर किसी जानवर (Animal) की. मां की ममता और प्यार का एक वीडियो (Video) इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है, जिसमें एक गैंडे के बच्चों (Rhinoceros Baby) को देखा जा सकता है. जिसका हाल ही में जन्म हुआ है और वह जन्म के बाद चलने की कोशिश करने लगता है. लेकिन वह ठीक से खड़ा भी नहीं हो पाता और बार-बार जमीन पर गिर जाता है. उसके बाद उसकी मां उसे प्यार से चाटने लगती.

ये वीडियो बिहार की राजधानी पटना के चिड़ियाघर का है. जहां एक मादा गैंडे ने हाल ही एक बच्चे को जन्म दिया है. इस वीडियो को भारतीय वन विभाग की अधिकारी सुधा रमन ने अपने ट्वीटर हैंडल से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, "इस गैंडे का नाम गौरी है और आज इसने एक बच्चे को जन्म दिया है. इस वीडियो में आप देखेंगे कि जन्म के कुछ समय बाद ही गैंडे का बच्चा खड़ा होने की कोशिश कर रहा है लेकिन जमीन पर गिर जाता है. अपने बच्चे को बार-बार कोशिश में नाकाम होता देख बच्चे की मां उसके मनोबल को बढ़ाते हुए उसे चाटने लगती है.


कोरोना वायरस: रेड जोन का दूल्हा, ग्रीन जोन की दुल्हन, इस अनोखे अंदाज में रचाई शादी

शर्मनाक: गैंगरेप की बातें कर रहे थे स्कूली छात्र, ग्रुप चैट हुई लीक तो मचा बवाल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, गैंडे का बच्चा कितना क्यूट है. वहीं एक यूजर ने लिखा यह बेहद खूबसूरत वीडियो है. आपको बता दें कि 41 सेकेंड के इस वीडियो को अबतक 1.9 हजार से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं. साथ ही 100 से ज्यादा कमेंट आ चुके हैं.

खौफनाक Video: गली में बैठी थी छोटी बच्ची, बंदर आया और जमीन पर घसीटते हुए ले गया..

लोगों ने घर के पीछे देखा चीता तो बुला ली पुलिस, पास जाकर सामने आई ये सच्चाई

इस वीडियो को सुधा ने 09 मई को सुबह अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया. और उसके बाद ये वीडियो वायरल होने लगा. खबर लिखने तक इस वीडियो को करीब 7,000 व्यूज मिल चुके हैं और सवा सौ से अधिक लोगों ने इसे शेयर भी कर दिया है. तमाम लोग इस वीडियो को लाइक भी कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर इस कपल को फोटो डालना पड़ा महंगा, हो गई 16 साल की जेल और 74 कोड़े की सजा

इस वीडियो को देखकर अपने विचार भी रख रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, गैंडे का बच्चा कितना क्यूट है. वहीं एक यूजर ने लिखा यह बेहद खूबसूरत वीडियो है. आपको बता दें कि 41 सेकेंड के इस वीडियो लोग खूब पसंद कर रहे हैं.

इस देश में लोगों के पास घरों से ज्यादा हैं कारें, दीवारों पर पत्नी की फोटो लगाने का है चलन

गाय से मिलने रोज रात के अंधेरे में आता था तेंदुआ, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

First published: 9 May 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी