Home » वायरल न्यूज़ » New Canadian Citizens Take Oath To New Heights Video Goes Viral
 

कनाडा की नागरिकता पाने के लिए इन लोगों ने जोखिम में डाली जान, 1000 फुट ऊंचाई पर लटककर ली शपथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2018, 16:31 IST

किसी भी देश की नागरिकता लेने के लिए विदेशी लोगों को उस देश की तमाम शर्तें पूरी करनी पड़ती हैं. तब कहीं जाकर उन्हें नागरिकता मिल पाती है. ऐसा ही कुछ हुआ कनाडा में. जब 6 लोगों को कनाडा की नागरिकता दिलाने के लिए उन्हें एक इमारत के शिखर पर सेफ्टी बेल्ट से बांधकर लटकाया गया.

दरअसल. कनाडा में नागरिकता पाने के लिए लोगों ने अनूठी जगह को चुना. टोरंटो में 1 हजार फुट की ऊंचाई से पोज देने के बाद 6 लोगों को कनाडा की नागरिकता दी गई. इमारत के शिखर पर कनाडा के अप्रवासी मामलों के मंत्री अहमद हुसैन ने ऐसा कारनामा करने वाले लोगों को नागरिकता की शपथ दिलाई.

बता दें कि कनाडा के टोरंटो में कुछ दिन पहले 1815 फीट यानि 535 मीटर ऊंचे टावर के 1000 फुट यानि 300 मीटर की ऊंचाई पर स्थित 116वीं मंजिल से पोज देने के बाद अलग-अलग देशों के छह लोगों को कनाडा की नागरिकता दी गई.

इन लोगों ने इस अनूठे अंदाज में नागरिकता मिलने पर काफी खुशी जताई. उन्होंने कहा कि यह अपने आप में अनोखा अनुभव है. बता दें कि इस टावर को 'एजवाक' नाम से जाना जाता है. सुरक्षा के लिहाज सेे लोगों को एक केबल का सहारा दिया गया था. कनाडा दूसरे देशों के लोगों को पैसे के बदले नागरिकता देता है. 2017 में कनाडा ने 2.70 लाख अप्रवासियों को अपने यहां बसाया है.

ये भी पढ़ें- मां की ममता की अद्भुत मिसाल, दो साल के बेटे को पीठ पर बांधकर बताया मौसम का हाल

First published: 13 October 2018, 16:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी