Home » वायरल न्यूज़ » New Zealand Pregnant Minister Julie Anne Genter Cycles To Hospital To Give Birth
 

बच्चे को जन्म देने के लिए साइकिल से अस्पताल पहुंची इस देश की मंत्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2018, 14:29 IST

किसी महिला के लिए अपने बच्चे को जन्म देना दुनिया का सबसे हसीन पल होता है. इन पलों में महिलाओं को कोई ऐसा काम ना करने की हिदायत दी जाती है, जिससे उन्हें कोई परेशानी ना हो. हर तरह से उनका ख्याल रखा जाता है, यहां तक कि अस्पलात पहुंचाने के लिए गाड़ी का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन इन सबसे अलग न्यूजीलैंड में कुछ और ही देखने को मिला.

दरअसल, न्यूजीलैंड की एक प्रेग्नेंट मंत्री बच्चे को जन्म देने के लिए बिना गाड़ी के अस्पलात पहुंची. उन्होंने अस्पताल पहुंचने के लिए साइकिल का प्रयोग किया. बता दें कि इससे पहले जून में न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने ऑकलैंड के एक अस्पताल में बच्ची को जन्म दिया था.

प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए संतान को जन्म देने वाली वह बेनजीर भुट्टो के बाद विश्व की दूसरी महिला बनी थींय. लेकिन अब उन्हीं की मंत्रिमंडल की एक सहयोगी जूली ऐने जेंटर मां बनने वाली है. जेंटर की एक तस्वीर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है. अपने पहले बच्चे को जन्म देने के लिए जेंटर साइकिल चलाते हुए अस्पताल पहुंचीं.

बता दें कि 38 साल की जेंटर फिलहाल न्यूजीलैंड की महिला, स्वास्थ्य और परिवहन मंत्री हैं. प्रसव के लिए वह अपने घर से करीब एक किलोमीटर दूर स्थित ऑकलैंड सिटी अस्पताल तक साइकिल चलाते हुए ही पहुंचीं. साइकिल के साथ अपनी तस्वीर को जेंटर ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है.

इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर करते हुए जेंटर ने लिखा, "फाइनली एक बच्चे के जन्म के लिए रविवार की शानदार सुबह में अस्पताल जाने के लिए साइकिल की सवारी. मैं और मेरे जीवनसाथी ने साइकिल से जाने का फैसला लिया, क्योंकि कार में अन्य सहयोगी साथियों के लिए पर्याप्त जगह नहीं थी. लेकिन इससे मेरा मूड भी बहुत बढ़िया हो गया." बता दें कि जेंटर इस समय 42 हफ्ते की गर्भवती हैं.

ये भी पढ़ें- डायबिटीज के लिए रामबाण से कम नहीं है जामुन की गुठली, ये फायदे भी जानकर दंग रह जाएंगे

First published: 20 August 2018, 14:29 IST
 
अगली कहानी