Home » वायरल न्यूज़ » Newborn baby elephant following his mom during drinking water video goes viral
 

अपनी मां के साथ पानी पीने पहुंचा हाथी का छोटा बच्चा, वीडियो में देखें कैसे की मस्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2020, 9:25 IST

बच्चे तो बच्चे होते हैं फिर चाहे वो इंसानों के हों या फिर किसी जानवर के. बच्चे हमेशा अपने मां-बाप की तरह ही काम करने की कोशिश करते हैं. जब आप कुछ काम करेंगे तो बच्चे भी आपकी तहर ही उसे करने की कोशिश करते हैं. जानवरों के मामले में भी कुछ ऐसा ही. सोशल मीडिया (Social Media) वायरल (Viral) हो रहे एक वीडियो में आप हाथी के बच्चे (Baby Elephant) को देख सकते हैं जो अपनी मां के साथ चहल-कदमी करता दिखाई दे रहा है. इस वायरल वीडियो (Viral Video) में दिखाई दे रहा है हाथी का ये बच्चा सिर्फ एक दिन का है. जब इसकी मां जंगल में पानी पीने के पानी के एक गड्ढे के पास पहुंची तो वह भी मां के साथ साथ पहुंच गया और अपनी मां का अनुशरण करने लगा.

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि हाथियों का एक झुंड एक गड्ढे में पानी पी रहा है. झुंड़ में कई हाथियों के साथ एक छोटा सा बच्चा भी दिखाई दे रहा है. जब उसकी मां पानी पी रही होती है तब वह अपनी मांग के दोनों पैरों के बीच पहुंच जाता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि मां के पानी पीने के दौरान हाथी का छोटा बच्चा उसके पैरों के बीच में खड़ा है और खुद भी पानी पीने की कोशिश करता है. हालांकि वह पानी नहीं पी पाता. जब मां पानी पी लेती है तो वह अपनी मां के कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ता है.


पहाड़ों के बीच में फंस गई थी गाय, किसान ने हेलिकॉप्टर की मदद से बचाई जान

ये वीडियो केन्या स्थित शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट (Sheldrick Wildlife Trust in Kenya) नाम के एक संगठन ने शूट किया है. जो अब तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. यूजर्स इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं. बता दें कि शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट संगठन हाथियों के अनाथ बच्चों का संरक्षण करता है और उनका पुनर्वास करता है, लेकिन जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें एक दिन का नन्हा हाथी अपनी मां के संरक्षण में खड़ा दिखाई देता है और जब मां चलने लगती है तो उसके संग-संग चलने की कोशिश करते हुए नजर आ रहा है. ट्रस्ट के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने हाल ही में एक दिन के नन्हे हाथी लापा (Baby Elephant Lapa) का वीडियो शेयर किया है.

आधी रात में घर के बाहर क्यों रोते हैं कुत्ते? वजह जानकर दहशत में आ जाएंगे आप

जब इस देश में होने लगी स्नो फॉल की तरह चॉकलेट की बारिश, जानिए क्या था पूरा माजरा

जो अपनी मां लेनाना (Lenana) के साथ वहां घूम रहा था. इस वीडियो को शेयर करते हुए ट्रस्ट ने कैप्शन में लिखा, पिटर पैटर, छोटे पैरों की आवाज लापा के रूप इथुम्बा के पास आया है. लेनाना हथिनी का नया नन्हा हाथी. वीडियो में आप देख सकते हैं कि लापा नाम का नन्हा हाथी अपनी मां के पैरों के बीच में खड़ा है. जब उसकी मां पानी पीते हुए नजर आ रही है. इसके बाद जब हथिनी आगे बढ़ने लगती है तो नन्हा हाथी अपनी मां के साथ -साथ चलने की कोशिश करता है. इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं. ट्रस्ट के अनुसार उनके द्वारा अनाथ हाथियों को संरक्षण दिए जाने के बाद यहां जन्म लेने वाले हाथियों में लापा 37वां बच्चा है.

चमत्कार: 19 घंटे बाद भी मलबे से जिंदा बाहर निकला 4 साल का बच्चा, नहीं आई एक भी खरोंच

First published: 26 August 2020, 9:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी