Home » वायरल न्यूज़ » Newly Born Girl Baby and Mother’s Welcome at Home by family video goes viral
 

VIDEO: बेटी पैदा होने पर घर पहुंची मां तो ऐसे किया परिवार ने स्वागत

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 June 2018, 16:46 IST

हमारे देश में आज भी बेटियों को बोझ समझा जाता है. कन्या भ्रूण हत्या को रोकने के लिए सरकार ने भी बेटी बचाओ योजना को चलाया है. बावजूद इसके आज भी बेटियों को गर्भ में मारने की कोशिश की जाती है. यही नहीं देशभर में बच्चियों पर हो रहे अत्याचार भी इसी ओर इशारा करते हैं कि आज भी बेटियां की बेटों के मुकाबले कम महत्व है.

लेकिन सोशल मीडिया में वायरल हो रहा एक वीडियो आपको कुछ सोचने को मजबूर कर देगा. उसके बाद शायद आप बेटियों के जन्म पर खुशियां भी मनाने लगें. दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें नवजात बच्ची का गृह प्रवेश बैंड बाजों की धुन के साथ कराया गया.

अमूमन ऐसा हमारे देश और समाज में देखने को नहीं मिलता कि बेटी के जन्म पर खुशियां मनाई जाएं और जश्न मनाया जाए, लेकिन इस वीडियो में आप देख सकते हैं एक परिवार में बेटी का जन्म हुआ है. बच्ची पहली बार मां के साथ घर पहुंची. घर की कई महिलाएं फूल से बच्ची और मां का स्वागत कर रही हैं.

यही नहीं नवजात बच्ची और मां के स्वागत के लिए घर के दरवाजे पर रिबन काटकर दोनों की एंट्री कराई जा रही है. साथ ही घर के दरवाजे से लेकर घर के अंदर तक जमीन पर फूल बिछाए गए हैं. इस वीडियो को देख आपको भी अपने घर बेटी पैदा होने पर गर्व होगा. इस वीडियो को देखकर शायद आप भी कभी बेटियों के जन्म पर उदास नहीं होंगे बल्कि जश्न मनाएंगे. अपनी बेटी का भी इसी तरह फूलों स्वागत करेंगे और उसे बेटों से कम नहीं समझेंगे.

First published: 1 June 2018, 16:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी