Home » वायरल न्यूज़ » Nine year old Australian child want to die Know what is the reason behind this viral video
 

मरना चाहता है नौ साल का ये बच्चा, वायरल वीडियो देखकर अपने आंसू नहीं रोक पाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2020, 12:12 IST

Viral Video of Nine Year old Australian Boy: कई बार लोग (People) किसी के डराने-धमकाने (Bullying) या चिड़ाने के बाद अपनी ही जिंदगी (Life) को खत्म करने की सोचने लगते हैं. ऐसा ही एक वीडियो (Video) इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. ये वीडियो ऑस्ट्रेलिया (Australia) के रहने वाले नौ साल के छात्र क्वाडेन बेयल्स का है. जिन्हें उनके स्कूल के बच्चे ही चिड़ाते हैं. दरअसल, क्वाडेन बेयल्स काफी नाटे यानी बौने हैं. जिसकी वजह से उनके क्लामेट उन्हें अक्सर ही चिड़ाते हैं, इससे तंग आकर अब बेयल्स खुदकुशी करना चाहते हैं. वायरल वीडियो में बेयल्स अपनी मां से रोते हुए अपने मरने की बात कह रहे हैं.

इस वीडियो को क्वाडेन बेयल्स की मां ने ही सोशल मीडिया में शेयर किया है. वीडियो में बच्चा क्वाडेन बेयल्स बुरी तरह रो रहा है और बार-बार अपनी मां से कह रहा है कि वो खुद को मारना चाहता है. स्कूल में हुई बुलिंग से परेशान और मरने की बात करने वाले बच्चों की हालत देख मां भी चिंता में पड़ गई. बता दें कि अक्सर बच्चों को लोग उनके अलग व्यवहार, कटकाठी या किसी अन्य वजह से चिड़ाते हैं जिससे चलते वह अवसाद में चले जाते हैं और कई बार तो बच्चे सुसाइड भी कर लेते हैं.


इस वीडियो में भी यही दिखाया गया है कि स्कूल में चिड़ाए जाने के बाद क्वाडेन बेयल्स खुदकुशी करना चाहते हैं. छह मिनट का ये वीडियो देखने के बाद हर किसी का दिल पसीज जाएगा. इस वीडियो में बुलिंग से परेशान बच्चे का दर्द छलक रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में बेयल्स की मां कह रही हैं कि मैं चाहती हूं कि लोग यह जानें कि एक परिवार के नाते बुलिंग कितना दुख देता है. 

जंगल में घास चर रहा था गाय का बछड़ा, पलक झपकते निगल गया अजगर, देखें हैरान कर देने वाली तस्वीरें

मां कहती है कि बुलिंग ने नौ साल के बच्चे पर कितना असर किया है. जो सिर्फ स्कूल जाना चाहता है, पढ़ना चाहता है फन करना चाहता है.

वीडियो में बच्चा लगतार रो रहा है और अपना दुख बयां करते हुए मरने के बारे में कह रहा है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. लोग इस बच्चे और मां के समर्थन में उतर आए हैं. ऑस्ट्रेलियाई एक्टर ह्यूज जैकमैन ने कहा है कि आप खुद को जितना जानते हो, उससे भी ज्यादा मजबूत हो. बॉस्केटबॉल प्येरल एनस कांटर ने ट्विटर पर लिखा अब तक मैंने जितने वीडियो देखे उसमें यह सबसे ज्यादा दर्दनाक है.

यहां मौजूद हैं रहस्यमयी पत्थर के मटके, आज भी वैज्ञानिकों के लिए बने हुए हैं रहस्य

Video: पानी से भरी खाई में गिर गया हिरन, निकालने पहुंचे साइकिल चालक तो हुआ कुछ ऐसा...

ये है दुनिया का सबसे पुराना रेगिस्तान, जहां आज भी मौजूद हैं "भगवान के पैरों के निशान"

First published: 22 February 2020, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी