Home » वायरल न्यूज़ » North Korea issues shoot-to-kill orders to prevent coronavirus: US
 

देश में ना फैले कोरोना वायरस, इसलिए उत्तर कोरिया ने दिए देखते ही गोली मारने के आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2020, 21:39 IST

कोरोना वायरस के असर के कारण पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. पूरे विश्व में 2 करोड़ 82 लाख लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 9 लाख 10 हजार से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आने के बाद अपनी जान गंवा चुके हैं. उत्तर कोरिया उन देशों में से एक हैं, जिसने अपने यहां आज तक एक भी कोरोना के मामले की पुष्टी नहीं की है. वहीं अब उत्तर कोरिया से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई हैं. दावा है कि उत्तर कोरिया ने अपने यहां पर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए शूट-टू-किल (देखते ही गोली मारने के आदेश) जारी किए हैं. यह दावा किया है दक्षिण में अमेरिकी सेनाओं के कमांडर रॉबर्ट अब्राहम्स ने.

रॉबर्ट अब्राहम्स ने गुरुवार को वॉशिंगटन में सेंटर फॉर स्ट्रैटेजिक एंड इंटरनेशनल स्टडीज की ओर से आयोजित एक ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस में कहा,"नॉर्थ कोरिया ने चीनी सीमा से सटे एक या दो किलोमीटर के इलाके को नया बफर जोन बनाया है. उन्होंने वहां पर नॉर्थ कोरिया की स्पेशल ऑपरेशंस फोर्स की तैनाती की है. उनको देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं."


दरअसल, चीन में दिसंबर में कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टी हुई थी, इसके बाद जनवरी में विश्व स्वास्थ संगठन ने इसे महामारी घोषित कर दिया था. उत्तर कोरिया के तानाशाह किम ने जनवरी में ही चीन से सटी सीमा को सील करने का फैसला ले लिया था. वहीं जब विश्व में मामले लगातार बढ़ते गए तो इसके बाद जुलाई में उत्तर कोरिया ने आपातकाल की स्थिति को अधिकतम स्तर तक बढ़ा दिया है. ऐसे में उत्तर कोरिया में सामानों की तस्करी बढ़ गई है, जिसके बाद प्रशासन को हस्तक्षेप करना पड़ा है.

रॉबर्ट अब्राहम्स ने आगे बताया कि सीम बंद होने के कारण चीन से आयात 85 प्रतिशत गिर गया है और इसके कारण उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु कार्यक्रमों पर आर्थिक प्रतिबंधों को प्रभावी ढंग से तेज कर दिया है. हालांकि, उत्तर कोरिया इन दिनों मेयसक तूफान से जूझ रहा है. बीते दिनों ही ऐसी खबरें आई थी कि तूफान के दौरान नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर ना पहुंचाने और तूफान का असर कम से कम हो, इसके लिए जिन अधिकारियों ने सही तैयारी नहीं कि उनके खिलाफ तानाशाह ने सख्त एक्शन के निर्देश दिए हैं.

बिजली बर्बाद होने से बचाने के लिए डीएम ने अपनाया अनोखा तरीका, हर तरफ हो रही तारीफ

धरती पर मौजूद इस गांव का है अपना 'अलग सूरज', जानिए और भी रोचक बातें

First published: 11 September 2020, 21:28 IST
 
अगली कहानी