Home » वायरल न्यूज़ » One legged worker works at construction site using a crutch Video goes viral
 

जज्बे को सलाम! दुर्घटना में गंवा दिया था पैर, अब वैशाखी के सहारे से करता है मेहनत का काम, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2020, 9:58 IST

One legged worker works at construction site: कहते हैं जब हिम्मत (Courage) और कुछ कर जाने के जुनून (Passion) हो तो हर मुश्किल आसान हो जाती है. फिर चाहे वो कितना भी मुश्किल काम क्यों ना हो. इसी साहस का एक वीडियो (Video) इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक शख्स कंस्ट्रक्शन साइट (construction site) पर बहुत ही फुर्ती से काम करता नजर आ रहा है. सबसे बड़ी बात ये है कि ये शख्स नॉर्मल नहीं है बल्कि दिव्यांग है जिसका एक पैर नहीं है. एक पैर न होने के बावजूद भी वह कंस्ट्रक्शन वर्कर के रूप में काम कर रहा है. जिसके लिए वह वैशाखी का इस्तेमान कर रहा है.

इस वीडियो को देख तक यूजर्स बहुत प्रभावित हो रहे हैं और उस शख्स की जमकर तारीफ कर रहे हैं. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. जो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जगह पर काम कर रहा है. तमाम मजदूर वहां काम करने में जुटे हैं. इन्हीं में से काम कर रहा एक शख्स का एक पैर नहीं है, इसके बावजूद भी वह इतनी फुर्ती से काम कर रहा है कि कोई नॉर्मल इंसान भी उससे मुकाबला न कर पाए.


15 सेकंड के इस वीडियो को सुशांत नंदा ने कल यानी 05 अक्टूबर को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया था. जिसे अब तक 14,500 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कहीं निर्माण स्थल पर एक शख्स बैशाखी की मदद से काम कर रहा है. वह बैसाखी की मदद से खुद को संतुलित कर एक कुदाल से बजरी और मिट्टी उठाकर एक गाड़ी में फेंक रहा है. इस वीडियो में आप इस बात को महसूस कर सकते हैं कि चाहे परिस्थितियां कितनी भी विपरीत क्यों ना हो आपका जज्बा आपको हर काम करने में मदद करता है.

Viral Video: दो साल पहले लापता हो गई थी महिला, अब समुद्र में तैरते हुए मिली जिंदा

Unique Language of the world: ये है दुनिया की अनोखी भाषा जिसे पूरे विश्व में बोलती है सिर्फ एक महिला

इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने कैप्शन में लिखा, "सम्मान". इस वीडियो को अब तक 2000 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. साथ ही तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. एक यूजर ने लिखा, "एक दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ आप कुछ भी कर सकते हैं," इसके अलावा एक अन्य यूजर ने लिखा, "कुछ लोगों के लिए जीवन कितना कठिन है."

Hilarious Video of Little Boy: डॉग्स को डांस सिखा रहा था छोटा बच्चा, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

First published: 6 October 2020, 9:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी