Home » वायरल न्यूज़ » Ostrich run away to save himself from Cheetah's attack, watch viral video
 

चीता ने किया हमला तो जान बचाने के लिए ऐसे भागा शुतुरमुर्ग, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2021, 11:59 IST
Cheetah kills ostrich (Social Media)

शुतुरमुर्ग पृथ्वी के सबसे बड़े पक्षी होते हैं. इनकी लंबाई आमतौर पर छह फुट से भी ज्यादा होती है वहीं नर शुतुरमुर्ग की लंबाई नौ फुट तक हो सकती है. इसके अलावा शुतुरमुर्ग का वजन 90 किलोग्राम से लेकर सवा क्विंटल तक हो सकता है. यही नहीं वह बहुत अच्छे धावक भी होते हैं. शुतुरमुर्ग किसी प्रोफेशनल रनर से भी ज्यादा तेज भाग सकते हैं. लेकिन उनके साथ सबसे बड़ी खराबी ये है कि पक्षी होने के बावजूद भी वह उड़ नहीं सकते बल्कि भाग ही सकते हैं.

जब भी उनकी जिंदगी पर कोई खतरा आता है या फिर कोई शिकारी उनपर हमला करता है तो वह भागकर ही अपनी जान बचा सकते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें चीतों के हमले से बचने के लिए दो शुतुरमुर्ग ने ऐसी दौड़ लगाई कि देखकर आप दंग रह जाएंगे. सबसे दुख की बात ये रही कि चीतों के इस हमले में शुतुरमुर्ग की जान चली गई लेकिन वह आखिरी वक्त तर लड़ता रहा.


इस वीडियो को भी @prey_0 नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में दो चीता मौजूद है पास में ही कुछ शुतुरमुर्ग भी घूम रहे हैं. चीता शुतुरमुर्ग को देखकर उसपर हमला कर देता है. फिर क्या था शुतुरमुर्ग ने अपनी जान बचाने के लिए दौड़ लगाना शुरु कर दिया. दो चीतों ने दो शुतुरमुर्गों का पीछा करना शुरु कर दिया. शुतुरमुर्गों ने इतनी तेज दौड़ लगाई कि चीतों को अपनी रफ्तार तेज करनी पड़ी.

सांंप ने पक्षी को बनाया अपना निवाला, वीडियो में देखें एंटीना पर चढ़कर कैसे किया शिकार

चीता शुतुरमुर्ग के पीछे तेजी से भागता दिखाई दे रहा है. वहीं शुतुरमुर्ग भी अपनी जिंदगी बचाने के लिए इतनी तेजी से भागता है कि शायद ही उसने इतनी तेज दौड़ कभी लगाई हो. लेकिन वह अपनी जान नहीं बचा सका. कुछ मीटर दौड़ने के बाद चीता ने शुतुरमुर्ग के पकड़ लिया और जमीन पर गिरा लिया. लेकिन शुतुरमुर्ग ने हिम्मत नहीं हारी और वह चीता से लड़ता रहा. आखिर में चीता शुतुरमुर्ग पर भारी पड़ गया और उसने उसे मार डाला.

तेंदुआ के पास पहुंच गया हिरण का बच्चा, वीडियो में देखें फिर शिकारी ने किया क्या

First published: 6 April 2021, 11:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी