Home » वायरल न्यूज़ » Outside the crocodile in the lake, death was waiting out, see how the deer died in the video
 

झील में दी मगरमच्छ को मात तो बाहर कर रही थी मौत इंतजार, वीडियो में देखें कैसे चली गई हिरण की जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2021, 8:57 IST

जंगल का जीवन (Life of Jungle) बहुत खूबसूरत होता है, लेकिन इस खूबसूरती के पीछे हर कदम पर मौत आपका इंतजार कर रही होती है. जहां कोई भी सुरक्षित नहीं है. ना जानवर (Animal) और ना ही इंसान (Human Being). जंगल से अच्छे से वाकिफ हो चुके जानवर भी पलक झपकते ही मौत के मुंह में समा जाते हैं. उन्हें पता भी नहीं चलता कि अगले कदम पर मौत उनका इंतजार कर रही है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक हिरण (Deer) का मौत एक नहीं बल्कि दो-दो जगह इंतजार कर रही थी. एक जगह से से हिरण खुद को किसी तरह बचा लेता है लेकिन दूसरी जगह वह दम तोड़ देता है.

दरअसल, इस वीडियो में एक हिरण किसी झील (Lake) में पानी पीने जाता है. जिसमें एक मगरमच्छ (Crocodile) भी है. जैसे ही हिरण पानी पीकर झील से बाहर निकलने लगता है. एक मगरमच्छ उस पर हमला कर देता है. हिरण के दो पैर झील से बाहर थे और दो झील के अंदर तभी मगरमच्छ हिरण के पिछले पैरों को पकड़कर खींचने लगता है. लेकिन हिरण हिम्मत नहीं हारता. वह जोरदार झटका मारता है और मगरमच्छ के चुंगल से बाहर निकल आता है. लेकिन हिरण जैसे ही आगे बढ़ता झाड़ियों से निकलकर एक तेंदुआ उसपर हमला कर देता है.


इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, एक हिरण एक मगरमच्छ से बच जाता है लेकिन एक तेंदुआ का शिकार बन जाता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही हिरण झील से मगरमच्छ के चुंगल से निकलता है वह तेजी से झाड़ियों की ओर भागता है, लेकिन हिरण को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि कोई खतरनाक शिकारी जानवर उसका वहां इंतजार कर रहा है.

अजब: इस गांव में रहती है सिर्फ एक महिला, कहानी है हैरान करने वाली

हिरण तेजी से झाड़ियों के बीच जाता है वैसे ही तेंदुआ (Leopard) हिरण पर हमला कर देता है. कुछ ही पलों में तेंदुआ हिरण की गर्दन पकड़क कर ले जाता है और उसे पेड़ के नीचे खींचकर ले जाता है. दूर खड़े कई हिरण अपने साथी की दर्दनाक मौत का शोक मनाते देखे जा सकते हैं. इस वीडियो को अब तक 1300 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही इस वीडियो को 27 लाइक्स और सात बार रिट्वीट किया जा चुका है.

सिर्फ एक तरबूज के कारण दो रियासतों के बीच छिड़ गया था युद्ध, गई थी हजारों सैनिकों की जान

First published: 21 February 2021, 8:57 IST
 
अगली कहानी