Home » वायरल न्यूज़ » Pakistan Becomes Third Largest Country In Donkey Population
 

गधे पर बैठकर रिपोर्टिंग कर रहा था पाकिस्तानी रिपोर्टर, तभी हुआ ये हादसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2018, 14:12 IST

सोशल मीडिया में अक्सर पाकिस्तान के रिपोर्टर्स के वीडियो सामने आते रहते हैं. जिसमें वो फनी तौर पर रिपोर्टिंग करते दिखाई दिए हैं. अब चांद नवाब के बाद अमीन हाफिज नाम के न्यूज रिपोर्टर का वीडियो सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ है. लोग इस वीडियो को देखकर हंस-हंसकर लोटपोट हो रहे हैं.

दरअसल, लाहौर में अमीन हफीज एक गधे पर बैठकर रिपोर्टिंग कर रहे थे. इसी दौरान गधा हिलने डुलने लगता है. जिससे अमीन नीचे गिर जाते हैं. इस वीडियो को मशहूर पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने ट्विटर पर शेयर किया है. बता दें कि अमीन पाकिस्तान के जिओ न्यूज चैनल के लिए रिपोर्टिग करते हैं.

जिस दिन ये हादसा हुआ वो पाकिस्तान में गधों की संख्या बढ़ने पर रिपोर्टिंग कर रहे थे. पंजाब लाइवस्टॉक डिपार्टमेंट के आंकड़ों के मुताबिक देश के लाहौर में ही गधों की संख्या 41 हजार से ज्यादा हो चुकी है. इसके अलावा पाकिस्तान गधों की संख्या के मामले में दुनिया का तीसरा देश सबसे बड़ा देश बन गया है.

बता दें कि गधों की तादात को देखते हुए यहां की सरकार ने गधों के लिए डंकी हॉस्पिटल भी खोला है. जहां उनका मुफ्त इलाज किया जाता है.बता दें कि पाकिस्तान में 35 से 55 हजार रुपए कीमत के एक गधे से उसका मालिक हर रोज तकरीबन 1000 रुपए की कमाई कर लेता है. वहीं, जब इस जानवर को बेचा जाता है तो वह महंगा भी बिकता है. गधा महज 4 साल की उम्र में मालिक के लिए कमाई करना शुरू कर देता है और 12 साल तक उसके रोजगार का जरिया बना रहता है.

बता दें कि पाकिस्तान में गधों का प्रयोग माल ढोने के साथ-साथ कई और भी कामों में किया जाता है. इसी लिए पाकिस्तान में गधा पालन बढ़ता जा रहा है. यहां गरीब लोगों को रोजगार दिलाने में गधों का विशेष योगदान रहा है. यही वजह है कि हर साल यहां परंपरागत पालतू पशुओं जैसे गाय, भैंस के अलावा भेड़, बकरी, भेड़ और गधे भी बड़ी संख्या में पाले जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 

First published: 20 December 2018, 14:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी