Home » वायरल न्यूज़ » Pakistan railway official applies for 730 day full pay leave,he says new boss is non professional and ill mannered
 

पाकिस्तान: मंत्री से दुखी रेलवे अधिकारी ने मांगी 730 दिन की छुट्टी, लेटर सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 August 2018, 18:19 IST

पाकिस्तान में एक रेलवे अधिकारी ने 730 दिन की छुट्टी के लिए आवेदन किया है. रेलवे के आला अधिकारी का कहना है कि नए मंत्री का व्यवहार बेहद खराब और अव्यावहारिक है, इसी वजह से वो उनके साथ काम नहीं कर सकता है. रेलवे अधिकारी की अवकाश मांगने वाली ये चिट्ठी सोशल मीडिया में वायरल हो गई है. राशिद अहमद ने 20 अगस्त 2018 को पाकिस्तान के रेलवे का पदभार संभाला था. 

जियो न्यूज के हवाले से ये बताया गया है कि पाकिस्तान के इस रेलवे अधिकारी का नाम मोहम्मद हनीफ गुल है. वो रेलवे में ग्रेड -20 के उच्च अधिकारी हैं. पाकिस्तान में उनका ये आवेदन तेजी से वायरल हो रहा है. अपने आवेदन में हनीफ ने लिखा," पाकिस्तान सिविल सर्विस के एक सम्मानित नागरिक होने के नाते मेरे लिए यह मुमकिन नहीं कि नए रेलमंत्री के साथ काम कर सकूं. रेलमंत्री पूरी तरह से एक टीम के साथ काम करने के हकदार हैं जिसमें वह अपनी दृष्टि साझा कर सकें. कुपया मुझे 730 दिन की छुट्टी दे दें." उन्होंने इस छुट्टी के दौरान सैलरी देने की बात भी चिट्ठी में लिखी है.

पाकिस्तान के इस अधिकारी की बड़ी संख्या में लोग आलोचना कर रहे हैं. लोग उनसे इस्तीफा मांग रहे हैं. एक यूजर ने लिखा," मैं सकते में हूं. कोई मिस्टर मोहम्मद हनीफ गुल से कहेगा कि अगर आप बोस के साथ काम नहीं करना चाहते तो आप इस्तीफा दे दें. ये आपके बाप का मंत्रालय नहीं कि आपको 730 दिन की छुट्टी पूरी सैलरी में मिले." 

मंत्रालय संभालने के बाद राशिद ने हाल में ही रेलवे अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी,  जिसमें उन्होंने कई अधिकारियों को चेतावनी दी थी. उन्होंने बहाने बनाने की जगह मंत्रालय में बेहतर काम पर जोर दिया था. रिपोर्ट के अनुसार मंत्री ने अधिकारियों से कहा था कि वो किसी भी मंत्री की उसके सामने तारीफ ना करें. रशीद पहले से ही पूर्व मंत्री शाद रफीक की उनकी कार्यप्रणाली को लेकर आलोचना करते रहे हैं.

First published: 27 August 2018, 18:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी