Home » वायरल न्यूज़ » Pakistan UK High Commissioner envoy booze fuelled speech at IPPA awards show london
 

Video: पाकिस्तान के उच्चायुक्त नशे में धुत होकर अवॉर्ड शो में पहुंचे, इमरान सरकार ने किया तलब

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2018, 15:35 IST
( screenshot)

ब्रिटेन में तैनात पाकिस्तानी उच्चायुक्त साहिबज़ादा अहमद खान अपनी हरकतों को लेकर इन दिनों सुर्खियों में आ गए हैं. नशे की हालत में वह लंदन में एक अवार्ड शो में पहुंच गए. जहां उन्होंने अपनी हरकतों से दुनिया में पाकिस्तानी की किरकिरी करवा दी.  उनके द्वारा अवॉर्ड कार्यक्र में की गई हरकतों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने साहिबज़ादा अहमद खान को उनकी इस हरकत के बाद पाकिस्तान तलब किया है.

मीडिया खबरों के मुताबिक, लंदन में 9 सितंबर को लंदन में अंतरराष्ट्रीय पाकिस्तान प्रेस्टिज अवॉर्ड्स (IPPA) का आयोजन किया गया था. इस अवॉर्ड शो में ब्रिटेन में तैनात पाकिस्तान के उच्चायुक्त साहिबज़ादा अहमद खान भी पहुंचे. इस दौरान उनके द्वारा की गई हरकतों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो करीब 4 मिनट का है. वीडियो में पाकिस्तानी उच्चायुक्त नशे की हालत में स्टेज पर खड़े होकर मेहमानों का स्वागत कर रहे हैं. इस दौरान उनकी जुबान उनका साथ नहीं दे रही है. वह ठीक से पाकिस्तान के फिल्म स्टार्स का नाम भी नहीं ले पा रहे हैं.

IPPA के मंच पर खड़े होकर पाकिस्तानी उच्चायुक्त पूछ रहे हैं, 'फ़रहान को बुला लूं? पाकिस्तानी राजदूत महविश को बुला लूं? ज़ोर से तालियां बजाइए. स्टेज पर मौजूद एक्टर जावेद शेख़ से उच्चायुक्त ने यह भी पूछा कि वह क्या डाइट लेते हैं.

उनकी इस हरकत को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा गुस्सा जाहिर किया जा रहा है. लोगों का कहना है कि वे नशे में धुत थे, जिसकी वजह से उनकी जुबान लड़खड़ा रही थी और वो ठीक से बोल नहीं पाए.

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी की सरकार ने भी उच्चायुक्त की इस हरकत को लेकर नाराजगी जाहिर की है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस रिलीज जारी की है. जिसमें कहा गया है कि लंदन में पाकिस्तानी उच्चायुक्त साहिबज़ादा अहमद ख़ान को तलब किया गया है. उनसे लिखित लिखित स्पष्टीकरण भी मांगा है.

ये भी पढ़ें- भारत-अमेरिका के आतंकवाद पर साझा बयान से बौखलाया पाक, कहा- हमारा नाम क्यों?

First published: 15 September 2018, 15:36 IST
 
अगली कहानी