Home » वायरल न्यूज़ » People's Liberation Army Soldiers Patrolling At China Mangolia Border Video Goes Viral
 

माइनस 45 डिग्री में भी बॉर्डर पर गश्त लगा रहे हैं चीनी सैनिक, वीडियो देखकर चौंक जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2018, 16:11 IST

किसी देश की सीमाओं की सुरक्षा करना उस देश की सेना की जिम्मेदारी होती है. सैनिकों की वजह से ही हम चैन की नींद सो पाते हैं. हमारे देश के सैनिक ही नहीं बल्कि दुनियाभर में हर देश के सैनिक अपनी सरहदों की सुरक्षा में चौबीसों घंटे तैनात रहते हैं. चाहे तेज धूप हो या मूसलाधार बारिश या फिर हाड कंपा देने वाली सर्दी. हर मौसम और हर हालत में वो हमारी सेवा में लगे रहते हैं.

भारत ही नहीं बल्कि हमारे पड़ोसी देश के चीन के सैनिक भी अपनी सरहदों की सुरक्षा के लिए अपनी जान दांव पर लगाए रखते हैं. चीनी सैनिकों का एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जवान बर्फबारी के दौरान पेट्रोलिंग कर रहे हैं.

ये वीडियो चीन-मंगोलिया बॉर्डर का है. जिसे चीनी अखबार पीपुल्स डेली चाइना ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के कुछ जवान भारी बर्फबारी के बीच बॉर्डर पर पेट्रोलिंग कर रहे हैं. वीडियो को शेयर करते हुए पीपुल्स डेली चाइना ने लिखा है कि चीन के सैनिक -45 डिग्री सेल्सियस तापमान में कड़कड़ाती ठंड में पेट्रोलिंग कर रहे हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि सेना के 6 जवान बर्फ के बीच से गुजर रहे हैं. सैनिकों का शरीर कमर तक बर्फ में ढंका हुआ है. इसके बावजूद वो लगातार आगे बढ़ते जा रहे हैं. वीडियो में सैनिकों के पीछे-पीछे एक कुत्ता भी चलता दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें- ग्लाइडिंग के दौरान बेल्ट बांधना भूल गया ये शख्स, पायलट के पैर पकड़कर लटका और फिर…

First published: 28 November 2018, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी