Home » वायरल न्यूज़ » Pilot daughter made her Air hostess mother dream fulfil on her retirement
 

एयरहोस्टेस के रिटायर्टमेंट के दिन बेटी ने फ्लाइट में मां के सपनों को दी नई उड़ान

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 9:32 IST

एयर इंडिया की एक पायलट बेटी ने अपनी मां का सपना पूरा कर दिखाया. एयर इंडिया की पायलट आश्रिता चिनचानकर ने अपनी एयर होस्टेस मां का सपना पूरा किया और उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया. दरअसल आश्रिता की एयर होस्टेस मां पूजा चाहती थी कि जब वह रिटायरड हो तो उनकी बेटी पायलट हो. पूजा का सपना उनकी बेटी आश्रिता ने सच कर दिखाया है.

पूजा चिनचानकर बीते 38 साल से एयर इंडिया में बतौर एयर होस्टेस काम कर रही थीं. आश्रिता ने अपनी मां के आखिरी दिन पर उनका प्लेन उड़ाकर उनका सपना पूरा किया. आश्रिता उसी फ्लाइट की पायलट थी जिस फ्लाइट में उसकी मां बतौर एयर होस्टेस अपनी आखिरी ड्यूटी पर थीं. अपनी बेटी को पायलट बने देख कर पूजा का मन भर गया. और उनकी आंखो से आंसू छलक गए.

महिला ने इस हरकत की वजह से गुस्से में की तोते की हत्या और फिर पहुंच गई जेल

दरअसल पूजा चाहती थीं कि जब उनकी आखिरी ड्यूटी हो तो उस वक़्त उनकी बेटी उसी फ्लाइट में पायलट हों. और उनका ये सपना पूरा हो गया जब मुंबई से बेंगलुरु के बीच आखिरी उड़ान के साथ पूजा मंगलवार को रिटायर हो गईं और फ्लाइट में पूजा बतौर पायलट उपस्थित रहीं.

आश्रिता ने अपनी मां के सम्मान में अनाउंसमेंट करके सभी लोगों को बताया कि उनकी मां रिटायर हो रही हैं. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि किस तरह वह उनकी मां की नौकरी के दिन उनका सपना पूरा करने जा रही है.

यहां की महिलाएं शादी के बाद भी नहीं छोड़ती घर, पतियों को होता ये हाल

आश्रिता ने ट्वीट किया है, 'मेरी मां का सपना था कि एयर होस्टेस के रूप में उनकी आखिरी उड़ान की पायलट मैं बनूं. 38 सालों की गौरवशाली सेवा के बाद जब वह रिटायर होंगी तो मैं उनकी विरासत को आगे बढ़ाऊंगी.'

First published: 2 August 2018, 9:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी