Home » वायरल न्यूज़ » Pilot’s Daring Sideways Landing At Bristol Airport During Storm Callum
 

विमान की लैंडिंग के दौरान आ गया तेज तूफान, पायलट की सूझबूझ से ऐसे बची यात्रियों की जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2018, 10:54 IST

विमान में यात्रा करते वक्त सभी यात्रियों की जान एक पायलट के हाथ में होती है. ऐसे में किसी तरह के हादसे की जिम्मेदारी ज्यादातर पायलट की ही मानी जाती है. इसीलिए विमान का पायलट हर हालत में सैकड़ों यात्रियों की जान बचाने की कोशिश करता है. ऐसा ही कुछ देखने को मिला ब्रिटेन के ब्रिस्टल एयरपोर्ट पर जब तूफान के बीच पायलट ने विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई और तमाम यात्रियों की जान बचा ली.

घटना 12 अक्टूबर की है. जब टीयूआई एयरवेज का एक विमान ब्रिस्टल एयरपोर्ट पर लैंड करने वाला था. विमान की लैंडिंग से पहले ही तेज तूफान आ गया. चारों तरफ धूल छा गई. तेज हवाओं की वजह से विमान हिलने लगा. ऐसे में विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराना नामुमकिन था. हवाएं तेज होती जा रही थीं और विमान में बैठे सैकड़ों यात्री अपनी जिंदगी का दुआ मांग रहे थे. लेकिन विमान के पायलट ने हिम्मत नहीं हारी.

तेज हवाओं के बीच पायलट ने सूझ-बूझ से किसी तरह विमान की सुरक्षित लैंडिंग करा दी. घटना का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. विडियो में देखा जा सकता है कि तेज हवाओं की वजह से विमान आसमान में तेजी से हिल रहा है. पायलट विमान की लैंडिंग कराने की कोशिश कर रहा है लेकिन हवा की वजह से विमान नीचे नहीं उतर पा रहा है. आखिर पायलट ने किसी तरह विमान की नीचे जमीन पर उतार लिया.

जमीन पर आने के बावजूद तेज हवाओं की वजह से विमान रनवे से फिसलता जा रहा है लेकिन पायलट ने आखिरी समय में प्लेन का रुख मोड़ा और सेफ लैंडिंग कराने में सफल रहा. इस वीडियो को देखकर हर कोई पायलट की काफी तारीफ कर रहा है. विमान के पायलट को सोशल मीडिया पर हीरो माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें- मॉर्निंग वॉक पर गया था ये युवक, मुर्गे के डर से ऐसे लगाई दौड़ कि सोशल मीडिया में उड़ रही हंसी

First published: 16 October 2018, 10:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी