Home » वायरल न्यूज़ » PM Modi retweet a video of more then 3000 blackbucks crossing the road at Bhavnagar's Blackbuck National Park
 

सड़क पार करते एकसाथ दिखे 3000 काले हिरण, पीएम मोदी ने वीडियो रिट्वीट करते हुए कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2021, 9:58 IST

प्रकृति के अद्भुत नजारों को देखकर हर कोई दंग रह जाता है. फिर वह आम इंसान हो या कोई खास. एक ऐसे ही दृश्य को देखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दंग रह गए और उन्होंने प्रकृति के इस नजारो को उत्कृष्ट बताया. दरअसल, पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो को रिट्वीट किया. जिसमें सैकड़ों की संख्या में काले हिरणों का एक झुंड सड़क पार करते देखा जा सकता है. इस वीडियो को पहले गुजरात के सूचना विभाग ने अपने ट्विटर हैंडर से शेयर किया.

उसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने इसे रिट्वीट किया. ये आश्चर्यजनक वीडियो में गुजरात के भावनगर जिले के एक राष्ट्रीय उद्यान का है. जहां हजारों काले हिरणों को सड़क पार करते देखा गया. पीएम मोदी ने इस नजारे का वर्णन करते हुए वीडियो को रिट्वीट करते हुए लिखा, 'उत्कृष्ट!; गुजरात के सूचना विभाग ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, वेलावदार ब्लैकबक नेशनल पार्क में बड़े झुंड का वीडियो.


गुजरात के सूचना विभाग ने इस वीडियो को शेयर करते हुए बताया कि, भावनगर के ब्लैकबक नेशनल पार्क में 3000 से अधिक काले हिरण सड़क पार करते हुए देखे गए. बता दें कि ब्लैकबक्स संरक्षित जानवर हैं जिन्हें 1972 से वन्यजीव अधिनियम के तहत शिकार पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. एक बार भारतीय उपमहाद्वीप में व्यापक रूप से व्यापक शिकार, वनों की कटाई और आवास क्षरण के कारण उनकी संख्या में गिरावट के बाद वे अब लुप्तप्राय प्रजातियों की सूची में शामिल किया गया है.

लोमड़ी ने किया बत्तख के बच्चों पर हमला तो बचाने के लिए दौड़ पड़ी मां, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

बता दें कि वेलावदार राष्ट्रीय उद्यान, भावनगर के उत्तर में स्थित है जो वहां से एक घंटे की दूरी पर है. जो ब्लैकबक की आबादी के लिए प्रसिद्ध है. बता दें कि दक्षिण में खंभात की खाड़ी के तटों पर स्थित यह अभयारण्य 34 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है. जहां ब्लैकबक्स के अलावा बड़ी संख्या में पक्षियों और जानवरों की प्रजातियों का भी निवास है.

इंसानों की तरह अपने बच्चे को नहलाती दिखी बंदरिया, वीडियो में देखें कैसे किया मां को तंग

First published: 29 July 2021, 9:58 IST
 
अगली कहानी