Home » वायरल न्यूज़ » PM Narendra Modi wear seat belt when getting in his car,watch video share by pib
 

पीएम मोदी कार में बैठते ही सबसे पहले करते हैं ये काम, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2018, 18:20 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर शेयर और वायरल हो रहा है, जिसमें वो गाड़ी में बैठते समय सबसे पहले सीट बेल्ट पहनते दिख रहे हैं. इस वीडियो को PIB ने शेयर किया है. ये वीडिया इस साल 15 अगस्त का है, जिसमें वो लाल किले से अपनी गाड़ी में बैठते समय सीट बेल्ट बांधते नजर आ रहे हैं.

पीआईबी इंडिया ने इस वीडियो को अपने ट्विवटर अकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए पीआईबी ने लिखा है," अपनी कार में बैठने से पहले वो सबसे पहले जो काम करते हैं, वो सीट बेल्ट पहनते हैं. आप इस पर क्या सफाई  देंगे." इसके साथ ही पीआईबी ने लोगों को संदेश देते हुए लिखा है- सीट बेल्ट पहनना ना भूलें...

स्वतंत्रता दिवस के दिन बनाए गए इस वीडियो में दिख रहा है कि अपनी ब्‍लैक रेंज रोवर कार में बैठने से पहले वो लोगों का अभिवादन कर रहे हैं. इसके बाद वो गाड़ी में बैठने हैं और तुरंत अपनी सीट बेल्ट पहनते हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग उनकी जमकर प्रशंसा कर रहे हैं. लोग ट्विटर अकाउंट पर अपनी पोस्टों में लोगों से पीएम मोदी की तरह सीट बेल्ट पहनने पर जोर दे रहे हैं.

गौरतलब है कि भारत कार में बैठते समय सीट बेल्‍ट बांधना प्राइमरी सेफ्टी सिस्‍टम में से एक है. इस नियम को ना मानने की वजह से कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना बैठता है. ये बात कई स्टडी में सामने आई है. यातायात पुलिस और परिवहन मंत्रालय समय समय पर इसके लिए जागरुकता कार्यक्रम भी चलाते हैं. 

First published: 22 August 2018, 18:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी