Home » वायरल न्यूज़ » Policeman jumped into water to pull baby away from an approaching Shark in Florida
 

समुद्र किनारे मस्ती कर रहा था बच्चा, तभी आई शार्क और फिर...देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2020, 13:58 IST

Boy playing near Sea side: समुद्र किनारे (Bank of Sea) मस्ती करना किसे अच्छा नहीं लगता. ज्यादातर लोगों को समुद्र (Sea) के किनारे समय बिताना अच्छा लगता है. अगर वो अपने दोस्तों के साथ हों तो फिर सोने पर सुहागा. क्योंकि जब कोई अपने दोस्तों के साथ होता है जमकर मस्ती करता है. लेकिन कई बार ये मस्ती इंसान (Human) पर भारी पड़ जाती है. ऐसा ही एक मामला, अमेरिका (America) फ्लोरिडा (Florida) में देखने को मिला. जब समुद्र किनारे एक बच्चा मस्ती कर रहा था. तभी वहां एक शार्क आ गई. इस घटना का एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक बच्चा (Baby) समुद्र किनारे मस्ती करता नजर आ रहा है.

तभी एक शार्क (Shark) चुपके से वहां आ जाती है. लेकिन बच्चे का शिकार (Hunt) नहीं कर पाती. क्योंकि जब तक शार्क बच्चे के पास तक पहुंचती एक पुलिस ऑफिसर (Police Officer) की नजर बच्चे से कुछ दूर हो रही हलचल पर पड़ गई. जिससे पुलिस ऑफिसर ये समझ गया कि ये हलचल शार्क की है. जैसे ही पुलिस अधिकारी ने हलचल देखी वह तुरंत बच्चे के पास पहुंच गया और बच्चे को किनारे की ओर खींच लाया. बच्चे को समुद्र से खींच के लाने का दृश्य एकदम फिल्मी था. जो अब सोशल मीडिया में वायरल (Viral) हो रहा है. बताया जा रहा है कि बच्चा इस बात से बिल्कुल बेखर था कि शार्क उसका शिकार करने के लिए उसके पास आ रही है.


अगर पुलिस अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा तो बच्चे की जान जा सकती थी. लेकिन एक ऑफ ड्यूटी (Off Duty) पुलिस ऑफिसर एडरिन कोसिक्की (Adrian Kosicki) को इस बात का आइडिया आ गया कि समुद्र में हो रही हचलच शार्क की है और वह तेजी से बच्चे की ओर आ रही है. दरअसल बात यह है कि पुलिस ऑफिसर एडरिन कोसिक्की अपनी पत्नी के साथ समुद्र के किनारे घुम रहे थे, तभी उन्होंने देखा कि पानी में हलचल हो रही है और यह शिकारी शार्क के आने की है. जो धीरे- धीरे खेलते हुए बच्चे के पास पहुंच रही थी. ऐसा देखते ही ऑफिसर बिना समय गवाए पानी में छलांग मारकर बच्चे को बचा लेता है.

कोरोना पॉजिटिव निकली पत्नी तो पति ने पहचानने से किया इंकार, इसके बाद हुई चौंकाने वाली घटना

सड़क किनारे खड़े होकर सेल्फी ले रही थी लड़की, तभी पीछे से आ गया भालू और फिर...

इस घटना का एक वीडियो कोको बीच पुलिस और फायर ने फेसबुक पर साझा किया है. जिसमें साफ देखा जा सकता है कि पुलिस ऑफिसर एडरिन पानी में छलांग लगाकर बच्चे को खींच लाते हैं. वीडियो के बैकग्राउंड (Background) में आप पुलिस ऑफिसर की आवाज साफ तौर पर सुन सकते हैं कि.. अरे सुनो उस तरफ शार्क है.....और फिर ऑफिसर एडरिन कोसिक्की इतना बोलते ही पानी में छलांग लगाकर बच्चे को खींचने लगते हैं. फॉक्स न्यूज के मुताबिक, शार्क था या नहीं ये पता नहीं चल पाया. पुलिस विभाग ने अपने अधिकारी की तारीफ करते हुए लिखा, "एडिरिन को बहुत- बहुत धन्यवाद, हम कभी नहीं जान पाएंगे कि शार्क के इरादे क्या थे, लेकिन इस छोटे से लड़के को एक प्यारी सी कहानी मिल गई.

अजब: NASA ने अंतरिक्ष में खोजा अनोखा कोरोना, गायब होकर आ जाता है वापस

बता दें कि इस वीडियो को 18 जुलाई को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को अब तक इसे अब तक इस वीडियो को करीब एक लाख बार देखा जा चुका है. साथ ही हजारों लोगों ने इस वीडियो पर अपनी प्रक्रिया भी दी है. एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा.... इस पुलिस ऑफिसर ने बहुत बहादुरी का काम किया है. वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा, भगवान का शुक्र है बच्चा सुरक्षित है.

अजब: चूहे के शरीर से ऑपेरशन के बाद निकाली ऐसी चीज, बड़े-बड़े डॉक्टर रह गए हैरान

First published: 21 July 2020, 13:58 IST
 
अगली कहानी