Home » वायरल न्यूज़ » Policeman TikTok Video Helps Reunite Man With Family In Telangana
 

पंजाब पुलिसकर्मी के टिकटॉक वीडियो के कारण लापता व्यक्ति अपने परिवार से वापस मिला

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 May 2020, 0:00 IST
Tiktok

पंजाब के एक पुलिसकर्मी के टिकटोक वीडियो के कारण एक व्यक्ति जो लापता था वो अपने परिवार से वापस मिल पाया. पंजाब पुलिस के कॉन्स्टेबल अजैब सिंह ने मार्च में सोशल मीडिय प्लेटफार्म पर आर वेंकटेश्वरलू के साथ बातचीत का एक वीडियो मार्च में साझा किया. इस वीडियो का उद्देश्य ऐसे लोगों की मदद करने की सलाह देना था जो कम भाग्यशाली हैं या फिर जिन्हें दूसरो की मदद की जरूरत है. लेकिन इस वीडियो के कारण ही वेंकटेश्वरलू अपने परिवार के साथ वापस मिल पाए, जो साल 2018 नें लापता हो गए थे. वेंकटेश्वरलू को बोलने और सुनने में दिक्कत होती है.

बीबीसी के अनुसार, वेंकेटेश्वरलू लुधियाना शहर में 2018 से रह रहे थे, जो कि उनके मूल राज्य तेलंगाना से सैकड़ों किलोमीटर दूर है. जैसे ही वेंकेटेश्वरलू का यह वीडियो अजैब सिंह ने साझा किए, उसके कुछ दिन बाद वेंकेटेश्वरलू के एक मित्र ने उन्हें देखा और उनके परिवार को सूचित किया, जो बिना किसी सफलता के उनकी तलाश कर रहे थे. इसके बाद इस परिवार ने पंजाब पुलिस ने इस मामले में सपंर्क किया जिसने उन्हें लापता व्यक्ति के संपर्क में आने में मदद की.


अजैब सिंह ने जिस वीडियो को शेयर किया है उसमें वो लुधियाना में एक फ्लाईओवर के नीचे मिस्टर वेंकटेश्वरलू को खाना देते हुए दिखाई दे रहे हैं. तेलंगाना के मूल निवासी को इस वीडियो में पुलिसकर्मी को धन्यवाद देते हुए दिखाया गया था जबकि वह बोल और सुन नहीं सकता है.

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो गया. इसे अभी तक 12.4 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है जबकि 1.8 मिलियन से अधिक 'लाइक' इस वीडियो को मिल चुके हैं. अजैब सिंह की लोगों ने खूस सरहाना की है और वेंकटेश्वरू को उनके परिवार वालों से वापस मिलने पर शुभकामनाएं दी हैं.

 

First published: 30 May 2020, 23:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी