Home » वायरल न्यूज़ » Protest Against Denmark’s Face Veil Ban Police Woman And Muslim Lady Hugging Video Goes Viral
 

Video: बुर्का पहन कर विरोध जता रही महिला से लिपट पड़ी महिला अधिकारी और देखते रह गए लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2018, 16:28 IST

यूरोप के कई देशों ने सार्वजनिक जगहों पर बुर्का पहनने पर बैन लगा दिया है. इसी को लेकर कई देशों में बहस चल रही है. यूरोप के देश डेनमार्क ने भी हाल ही में ऐसा कानून पारित किया था जो बुर्का पहनने के खिलाफ था. यहां 1 अगस्त से लागू कानून के तहत पहली बार एक किसी महिला को बुर्का पहनने पर फाइन किया गया. दरअसल, नकाब पहनकर एक महिला शॉपिंग मॉल में चली गई. उसके बाद इस महिला पर 10 हजार रुपये का फाइन लगा दिया गया.

दरअसल, यहां बुर्के पर बैन के बाद लगातार प्रदर्शन भी हो रहे हैं. ऐसे में बुर्का पहनी महिला को गले लगाने की वाले कुछ वीडियो और फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं. ये तस्वीर दुनियाभर के लोगों का ध्यान खींच रही है. इसे फोटोग्राफर एन्ड्रयू केली ने खींचा है. इसमें दिखाई दे रही महिला डेनमार्क की ही है. खबरों के मुताबिक, सैकड़ों लोगों ने डेनमार्क में 'धार्मिक और वैचारिक आजादी पर प्रतिबंध' बताते हुए नए कानून का विरोध किया है.

 

रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, राजधानी कोपेनहेगन में हजारों महिलाएं विरोध प्रदर्शन कर रही थीं. पुलिस अधिकारी डेविड बोर्केर्सन के मुताबिक, 1 अगस्त को पुलिस को होरशोल्म के शॉपिंग सेंटर में बुलाया गया था, यहां एक महिला का नकाब दूसरी महिला ने फाड़ने की कोशिश की, जिसके बाद उनके बीच झगड़ा हो गया.

First published: 6 August 2018, 16:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी