Home » वायरल न्यूज़ » Python Attacks On Fisherman In Indonesia Video Goes Viral
 

27 फुट लंबे अजगर ने किया इस शख्स पर हमला, वीडियो देखकर कांप जाएगी आपकी रूह

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 December 2018, 16:57 IST

सांप का नाम सुनते ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. ऐसे में अगर किसी के सामने अचानक अजगर आ जाए तो उसकी हालत कैसी होती होगी. इस बारे में आपको जरा सा भी अंदाजा नहीं होगा. लेकिन इंडोनेशिया में जो कुछ हुआ उसे देखकर आप हैरान ही नहीं बल्कि आपको अंदर तक झकझोर कर रख देगा. ये दिल दहला देने वाला वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

ये वीडियो इंडोनेशिया के पश्चिमी सुमात्रा के जंगलों का है. जहां कुछ मछुआरे ईल मछलियां पकड़ने के लिए गए थे. तभी वहां उन्हें जमीन पर कुछ रेंगता हुआ दिखाई दिया. पहले तो मछुआरों को लगा कि यह जंगल का कोई जानवर होगा. लेकिन जब उन्होंने करीब से देखा तो उसे देखकर उनकी चीख निकल गई.

दरअसल, ये कोई जंगली जानवर नहीं बल्कि एक विशालकाय अजगर था. जो इंसानों की आहट पाकर भागने की कोशिश कर रहा था, लेकिन मछुआरों को काफी करीब पाकर उसने उन पर हमला कर दिया. अजगर ने एक मछुआरे के पैर को पकड़ लिया. ताकतवर अजगर से मुकाबला करने में 6 इंसानों के पसीने छूट गए. लोग कोशिश कर रहे थे कि 100 किलो का स्तनधारी जीव किसी भी हालत में मछुआरे के पैर को न काट पाए.

चश्मदीदों के मुताबिक, जब अजगर को उन्होंने देखा तो उसने मछुआरे के पैर को पूरी तरीके से जकड़ लिया था. उसके बाद उन्होंने वन अधिकारियों को इसकी सूचना दी. अधिकारियों ने इस 27 फुट लंबे अजगर को पकड़ा और उसे कई मील दूर जंगलों में छोड़ आए. अधिकारियों के मुताबिक इससे पहले सबसे लंबा अजगर पकड़ा गया था. जिसकी लंबाई 30 फुट थी. इस पूरी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें- भूख से तड़प रहा था कुत्ता, खाने की खुशबू मिलते ही किया कुछ ऐसा कि मालिक को जाना पड़ा जेल

First published: 7 December 2018, 16:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी