Home » वायरल न्यूज़ » Python swallow huge animal in Rampur UP what happened next Video Goes viral
 

जानवर को निगलने के बाद सड़क पर आ गया अजगर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2020, 0:03 IST

Python swallow huge animal: अजगर (Python) बड़े से बड़े जानवर (Animal) को जिंदा निगल जाता है. ऐसे में कई बार अजगर खुद ही मुसीबत में पड़ जाता है. क्योंकि कि कई बार अजगर इतने बड़े जानवर को निगलने की कोशिश करता है कि उसके लेने के देने पड़ जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल हो रहा है. जिसमें एक अजगर किसी बड़े जानवर को निगल गया है और उसके बाद वह इतना परेशान हो जाता है कि बीच सड़क पर आकर तड़पने लगता है. वह कोशिश करता है कि किसी तरह से उस जानवर को अपने पेट से निकाल दे लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाता.

ये वीडियो (Video) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रामपुर जिले (Rampur District) का बताया जा रहा है. दरअसल, उत्तर प्रदेश के रामपुर में 26 सितंबर को एक विशालकाय अजगर (Huge Python) के सड़क पर दिखने से लोगों में खलबली मच गई. रिपोर्ट के मुताबिक, सिहारी गांव में एक बड़ा सा अजगर किसी जानवर को निगले रोड पर पड़ा था. शिकार को निगलने के कारण उसका पेट औसत से बड़ा दिख रहा था. इसके अलावा वह इधर उधर हिल भी नहीं पा रहा था.


ये हैं दुनिया के सबसे खतरनाक रास्ते, जिन्हें देखकर निकल जाती है लोगों की चीख

जल्द ही अजगर की खबर पूरे इलाके में पहुंच गई. उसके बाद वहां लोगों की भीड़ जुट गई. फिर गांववालों ने वन विभाग को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद रेस्क्यू टीम ने अजगर को बचा लिया. इस वीडियो को कई मीडियो संस्थानों ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. आखिरकार फॉरेस्ट अधिकारियों ने इस विशालकाय अजगर को बचा लिया और उसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया. वन विभाग कर्मियों ने विशालकाय अजगर को बल्लियों और रस्सी की मदद से सड़क से उठाकर ट्रैक्टर-ट्रॉली में डाला और फिर उसे गांव से दूर एक जंगल में छोड़ आए.

Strange Creature Found at Beach: यहां समंदर किनारे दिखा अनोख जीव, वीडियो में देखें दुर्लभ प्राणी का डरावना नजारा

Viral Video : कोरोना से बचने के लिए इस शख्स ने किया ऐसा काम, वीडियो देखकर चौंक जाएंगे आप

माना जाता है कि अजगर इंसानों के लिए खतरनाक नहीं हैं. वे जानवरों का ही शिकार करते हैं. लेकिन उनका विशाल आकार देखकर लोग उनसे डर जाते हैं. डीएफओ राजीव कुमार ने बताया, ‘अजगर ने किसी जानवर का शिकार कर उसे निगल लिया था, जिसके कारण वो हिल भी नहीं पा रहा था. बड़े जानवर को खा जाने से वह घायल भी हो गया था. इसलिए जंगल में छोड़ने से पहले उसका इलाज किया गया. बताया जा रहा है कि ये एक मादा अजगर थी जिसकी लंबाई 11 से 12 फिट के करीब थी.

World's Most Weird Restaurant: ये है दुनिया का सबसे अनोखा रेस्टोरेंट, यहां बिना बोले दिया जाता है खाने का ऑर्डर

First published: 29 September 2020, 0:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी