Home » वायरल न्यूज़ » Python swallowed alive Crocodile pictures are viral in social media
 

जिंदा मगरमच्छ को पलभर में निकल गया अजगर, देखें दिल दहला देने वाली तस्वीरें

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2021, 11:30 IST
Python swallow crocodile (Facebook)

आपने अजगर के बारे में तो सुना होगा, कि वो बड़े से बड़े जानवर को पलभर में निगल जाता है. ऐसी ही कुछ तस्वीरें कुछ महीने पहले सोशल मीडिया में वायरल हुई थीं. इन तस्वीरों में आप एक अजगर को मगरमच्छ का शिकार करते देख सकते हैं. इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि अजगर ने एक मगरमच्छ को अपने चुंगल में फंसा लिया है, लेकिन मगरमच्छ अजगर के चुंगल से निकल नहीं पाता और वह उसे जिंदा निगल जाता है. इन तस्वीरों को करीब नौ महीने पहले  फेसबुक पेज जीजी वाइल्डलाइफ रेस्क्यू पर शेयर किया गया था.

इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि अजगर ने ऑस्ट्रेलियन फ्रेशवॉटर मगरमच्छ को पूरा निगल लिया. इस तस्वीर को क्वीसलैंड के माउंट इसा में एक कायाकेर ने अपने कैमरे में कैद किया था. तस्वीर शेयर करते हुए जीजी वाइल्ड लाइफ रेस्क्यू ने लिखा, "ऑस्ट्रेलिया का दूसरा सबसे लंबा सांप और ऑस्ट्रेलियन फ्रेशवॉटर मगरमच्छ की शानदार तस्वीरें क्लिक की गई हैं. इस तस्वीरों को मार्टिन मुलर ने क्लिक किया है. बता दें कि इस तस्वीर को अबतक 24 हजार लाइक्स और 50 हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है.


ईसाई शख्स ने दो करोड़ में बनवाया सिद्धि विनायक मंदिर, अपनी तरक्की को मानता है भगवान गणेश का आशीर्वाद

साथ ही इन तस्वीरों पर 23 हजार से अधिक रिएक्शन मिल चुके हैं. वैज्ञानिकों के मुताबिक, निचले जबड़े की वजह से अजगर अपने मुंह को काफी खींच सकता है, जिस वजह से वो हिरण, मगरमच्छ, और घड़ियाल को आसानी से निगल सकते हैं. यहां तक की वो इंसान को भी आसानी से निगल सकते है.

तालाब में तैर रही बत्तख का शिकार करने की कोशिश कर रहे थे बाघ, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 20 July 2021, 11:30 IST
 
अगली कहानी