Home » वायरल न्यूज़ » Railway Protection Force Jawan Saves A Woman From Being Pulled Under Train in Mumbai
 

Video: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही थी महिला, तभी फिसल गया पैर और फिर…

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2018, 17:33 IST

हमारे देश में चलती ट्रेन में चढ़ना आम बात है. ऐसे में कई बार हादसे भी हो जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.इस वीडियो को जिसने भी देखा हैरान रह गया. क्यों कि रेलवे सुरक्षा बल के एक कांस्टेबल ने अपनी जान पर खेलकर एक महिला की जान बचा ली. सोशल मीडिया में इस कांस्टेबल की जमकर तारीफ हो रही है.

दरअसल, मुंबई के कंजुरमार्ग रेलवे स्टेशन पर एक महिला चलती ट्रेन के नीचे आ गई. तभी प्लेटफॉर्म पर तैनात रेलवे के पुलिस कांस्टेबल ने महिला का हाथ पकड़कर खींच लिया. जिससे उसकी जान बच गई. वरना महिला की मौत हो सकती थी. इस वीडियो को खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. रेल मंत्री ने इस कांस्टेबल की खूब तारीफ की है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला ट्रेन के बाहर लटकी हुई है. वो अचानक ट्रेन से गिर जाती है. उसके बाद महिला ट्रेन से घिसटने लगती है. जैसे ही कांस्ट्बल ने महिला को ट्रेन से घिसटते हुए देखा तो उसने जान जोखिम में डालते हुए महिला को बचा लिया. आरपीएल कांस्टेबल का नाम राज कमल यादव बताया जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, महिला की साड़ी ट्रेन के दरवाजे पर उलझ गई थी. जिसके कारण ये हादसा हुआ.

वीडियो को शेयर करते हुए रेल मंत्री पियूष गोयल ने लिखा,'आरपीएफ कांस्टेबल राज कमल यादव ने हीरो वाला काम किया. मुंबई के कनजुरमार्ग स्टेशन पर अपनी जान पर खेलकर उन्होंने महिला की जान बचाई. रेलवे परिवार पर गर्व है. जो यात्रियों की सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहती हैं.’

ये भी पढ़ें- Facebook Live कर लड़की ने खोली रेस्टोरेंट की पोल तो मालिक ने गुस्से में उठाया ये कदम

First published: 26 July 2018, 17:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी