Home » वायरल न्यूज़ » Ram Laxman Bharat Shatrughan fall in Diarrhea then broke out 235 yeas old Ramlila tradition
 

राम, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न को हो गया डायरिया तो टूट गई 235 साल पुरानी रामलीला की परंपरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2018, 16:31 IST

वाराणसी के रामनगर में 235 सालों किया जाने वाला रामलीला का आयोजन इस बार नहीं होगा. क्योंकि राम, लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न इस बार बीमार चल रहे हैं और अस्पताल में भर्ती हैं. बता दें कि रामनगर में 45 दिनों तक चलने वाली रामलीला को 2005 में UN के द्वारा वर्ल्ड कल्चरल हेरीटेज में जगह दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रामनगर के विश्व प्रसिद्ध रामलीला में इस बुधवार को फुलवारी के एपिसोड को नहीं परफॉर्म किया जा सका. इसका कारण मलाही टोला में डायरिया का प्रकोप फैलना है. रामलीला में परफॉर्म करने वाली टीम यहां के एक धर्मशाला में ठहरी हुई थी. इसमें चार बच्चे डायरिया के चपेट में आ गए. 

दरअसल, ये चारों वे बच्चे हैं जो रामलीला में राम, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न का कैरेक्टर प्ले करते हैं. डायरिया होने के बाद उन चारों को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसके बाद उस दिन का प्ले नहीं हो पाया. रामनगर रामलीला इंचार्ज मनोज श्रीवास्तव ने बताया, "235 सालों से चली आ रही इस परंपरा में एक बार भी किसी एपिसोड को आगे नहीं खिसकाया गया. लेकिन इस बार चारों लीड एक्टर्स को डायरिया हो गया है इसलिए इस तरह का कदम उठाना पड़ा है."

 

टीम को लीड कर रहे डॉक्टर पीयूष राय ने कहा कि बाढ़ के पानी फैलने के बाद इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है. बुधवार को इसी इलाके से 31 मरीजों को डायरिया की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गुरुवार को भी 16 लोगों को भर्ती कराया गया है.

पार्षद रेखा शर्मा ने बताया कि उनका मेडिकल चेकअप किया जा रहा है. इलाके में पानी की समस्या के कारण ये बीमारी फैल रही है क्योंकि अंडरग्राउंड पानी का पाइपलाइन डैमेज हो चुका है.

First published: 28 September 2018, 16:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी